IND vs PAK: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आमने-सामने होंगे भारत और पाकिस्तान, न्यूयॉर्क शहर में इस दिन होगा दोनों टीमों के बीच महामुकाबला

 


IND vs PAK: आईसीसी का अगला इवेंट टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) अगले साल जून में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। अभी इस टूर्नामेंट में लगभग 6 महीनों का समय शेष है। मगर अभी से इसकी चर्चाएं शुरू हो गई हैं। बताया जा रहा है कि इस टूर्नामेंट में भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) को एक ही ग्रुप में रखा गया है। इस बहुप्रतीक्षित मुकाबले को सफलता पूर्वक करवाने के लिए आईसीसी ने अपनी कमर कस ली है और वेन्यू, समय और सभी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। इसी बीच भारत – पाकिस्तान मैच को लेकर एक बड़ी जानकारी भी सामने आई है।

IND vs PAK: भारत – पाकिस्तान मैच के लिए वेन्यू हुआ कन्फर्म

भारत और पाकिस्तान का मुकाबला ग्रुप स्टेज का सबसे बड़ा मुकाबला होता है। इस मैच को देखने बड़ी संख्या में दर्शक स्टेडियम में पहुंचते हैं। ऐसे में आईसीसी बड़ी सावधानी से वेन्यू का निर्धारण करता है। अब आगामी टी20 वर्ल्ड कप में होने वाले भारत – पाकिस्तान मैच के वेन्यू का फैसला भी किया जा चुका है।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार भारत – पाकिस्तान का मुकाबला न्यूयॉर्क के लॉन्ग आइलैंड में स्थित आइजनहावर पार्क में आयोजित करवाया जा सकता है। इस स्टेडियम की क्षमता 34000 लोगों की है। वहीं, न्यूयॉर्क में भारी संख्या में भारतीय और पाकिस्तानी रहते हैं। ऐसे में स्टेडियम के खचा खचा भरे रहने की भी संभावना है। जनगणना के आंकड़ों के मुताबिक, न्यूयॉर्क में लगभग 7 लाख भारतीय और 1 लाख पाकिस्तानी रहते हैं।

अमेरिकी धरती पर आमने सामने होंगे भारत – पाकिस्तान

क्रिकेट जगत के दो सबसे बड़े चिर प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान पहली बार किसी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में अमेरिकी धरती पर आमने-सामने होने जा रहे। हालांकि, आईसीसी द्वारा अभी आधिकारिक कार्यक्रम का ऐलान नहीं किया गया है, लेकिन संभावना है कि यह मैच न्यूयॉर्क के समयानुसार दोपहर में आयोजित करवाया जा सकता है।

न्यूयॉर्क और भारत के समय में साढ़े 10 घंटे का अंतर है। यानी अगर न्यूयॉर्क में खेल शाम 7 बजे शुरू होगा तो भारत में तब सुबह के 5.30 बजे होंगे। ऐसे में न्यूयॉर्क में मैच को दिन के समय खेला जा सकता है, ताकि भारत और पाकिस्तान में प्रशंसक शाम के समय मैच देख सकें।

0/Post a Comment/Comments