भारतीय टीम को लगा तगड़ा झटका, वनडे सीरीज से दिग्गज खिलाड़ी ने नाम लिया वापस, मोहम्मद शमी भी बाहर


साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे और टेस्ट सीरीज के आगाज से पहले टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज दीपक चाहर (Deepak Chahar) ने वनडे सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। वहीं मोहम्मद शमी (Mohd Shami) टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं और इसी वजह से वो इस टेस्ट सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

दीपक चाहर की अगर बात करें तो 17 दिसंबर से शुरु हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा थे लेकिन फैमिली में मेडिकल इमरजेंसी की वजह से उन्होंने इस सीरीज से अपना नाम वापस ले लिया है। बीसीसीआई की तरफ से जारी स्टेटमेंट में बताया गया कि दीपक चाहर की जगह आकाश दीप को रिप्लेसमेंट के तौर पर इंडियन टीम में शामिल किया गया है।

मोहम्मद शमी टेस्ट सीरीज से हुए बाहर

वहीं 26 दिसंबर से शुरु हो रहे दो मैचों की टेस्ट सीरीज से भी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई के मुताबिक शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं और इसी वजह से वो इन मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे।

आपको बता दें कि बीसीसीआई ने 30 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए स्क्वाड का ऐलान किया था और मोहम्मद शमी के चयन को फिटनेस पर निर्भर बताया था। शमी को टखने में दर्द की समस्या थी लेकिन इसके बावजूद उन्होंने वर्ल्ड कप में खुद के कार्यभार को मैनेज किया और टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट चटकाने वाले गेंदबाज बनकर उभरे थे। हालांकि मोहम्मद शमी अभी तक पूरी तरह से फिट नहीं हो पाए हैं और इसी वजह से टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। उनके रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया गया है, क्योंकि कई गेंदबाज पहले से ही साउथ अफ्रीका में मौजूद हैं।

0/Post a Comment/Comments