टेस्ट सीरीज शुरू होने से पहले इस अफ्रीकी गेंदबाज ने दी टीम इंडिया को चेतावनी, रोहित-विराट को लेकर दिया ऐसा बयान


टीम इंडिया बॉक्सिंग डे से शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित दो मैचों की टेस्ट सीरीज में दक्षिण अफ्रीका से भिड़ेगी। दौरे की शुरुआत तीन मैचों की टी20 सीरीज से हुई, जो 1-1 से बराबरी पर खत्म हुई. इसके बाद वनडे सीरीज हुई, जिसे भारत ने 2-1 से जीता। पहला टेस्ट 26 दिसंबर को सेंचुरियन में होगा.

यह सीरीज मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023-25 ​​का हिस्सा है। टीम इंडिया ने रेनबो नेशन में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है। इस बार रोहित शर्मा और उनकी टीम के लिए इतिहास रचने का यह बेहतरीन मौका होगा।

हालाँकि, यह इतना आसान नहीं होगा क्योंकि दक्षिण अफ्रीका का घरेलू मैदान पर रिकॉर्ड शानदार है। यह भारतीय बल्लेबाजी इकाई के लिए एक परीक्षा होगी। विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी बल्लेबाजी क्रम की रीढ़ होंगे, लेकिन उनका सामना कुछ खतरनाक तेज गेंदबाजों से होगा। दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी अपनी टीम के लिए अविश्वसनीय रहे हैं।

वह भारत में विश्व कप 2023 में अपनी टीम के लिए शीर्ष विकेट लेने वाले गेंदबाज भी थे और भारत के लिए संभावित खतरा होंगे। आईपीएल 2024 की नीलामी में उन्हें मुंबई इंडियंस ने 5 करोड़ रुपये में खरीदा था। हाल ही में RevSportz के साथ बातचीत में उन्होंने कहा कि वह रोहित और विराट से मुकाबला करना चाहते हैं और आगामी सीरीज उनके लिए सबसे कठिन चुनौती होगी।

कोएट्ज़ी ने कहा, “मैं सर्वश्रेष्ठ के सामने खुद को परखना चाहता हूं। विराट कोहली और रोहित बड़े खिलाड़ी हैं. मैं एक प्रतियोगी हूं और उच्चतम स्तर पर परखा जाना चाहता हूं। लेकिन उनके लिए, मुझे नहीं लगता कि यह कुछ नया होगा।”

तेज गेंदबाज ने यह भी खुलासा किया कि दक्षिण अफ्रीका के पूर्व दिग्गज डेल स्टेन उनके आदर्श थे और उन्होंने कठिन समय में उनकी मदद की थी। कोएत्ज़ी ने यह भी कहा कि वह एक दिन उनके नेतृत्व में खेलना चाहते हैं। खैर, दोनों टीमों के लिए यह काफी चुनौतीपूर्ण सीरीज होगी, क्योंकि सीरीज में कई बड़े खिलाड़ी हिस्सा ले रहे हैं। हालांकि फैंस के लिए ये एक रोमांचक मुकाबला होगा.

0/Post a Comment/Comments