भारतीय टीम के पास प्लान बी होना चाहिए था...जहीर खान ने टीम इंडिया की गेंदबाजी पर उठाए सवाल

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच (SA vs IND) के दौरान भारतीय गेंदबाजों ने जिस तरह से रन लुटाए, उसको लेकर पूर्व क्रिकेटर जहीर खान ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि लंच के बाद जब भारतीय गेंदबाजों को रन पड़ रहे थे तो उनके पास प्लान बी होना चाहिए था कि वो किस तरह से रनों के बहाव को रोकें।

भारतीय गेंदबाजों के खिलाफ साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने जमकर रन बनाए। भारतीय टीम ने दूसरे दिन 256 रन खर्च कर दिए। साउथ अफ्रीका के लिए उनके सलामी बल्लेबाज डीन एल्गर ने जबरदस्त शतकीय पारी खेली। शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा के खिलाफ काफी रन पड़े।

भारतीय गेंदबाजों ने सही लेंथ पर बॉलिंग नहीं की - जहीर खान

जहीर खान के मुताबिक भारतीय गेंदबाज अपने लेंथ को हासिल नहीं कर पाए और इसी वजह से उन्हें रन पड़े। उन्होंने क्रिकबज्ज पर बातचीत के दौरान कहा,

सबसे जरूरी है कि आपको पता होना चाहिए कि इस तरह की परिस्थितियों में किस तरह से बल्लेबाजी की जाती है। आपको विकेट के लिए जाना है या फिर बल्लेबाजों को शांत रखना है। शार्दुल ठाकुर और प्रसिद्ध कृष्णा वो लेंथ ही तलाश नहीं कर पाए, जिसकी जरूरत थी। लंच के बाद जब ये दोनों गेंदबाजी कर रहे थे तो फिर उस वक्त साउथ अफ्रीका ने काफी ज्यादा शॉट लगाए। उस वक्त भारत के पास प्लान बी होना चाहिए था, या फिर फील्डिंग में कुछ बदलाव करना चाहिए था, ताकि रनों के बहाव को रोका जा सके। इससे भारतीय टीम मुकाबले में बनी रहती।

आपको बता दें कि सेंचुरियन टेस्ट मैच के दूसरे दिन स्टंप्स के समय दक्षिण अफ्रीका ने अपनी पहली पारी में 66 ओवर में 256/5 का स्कोर बना लिया था। इस तरह से उन्होंने भारत के पहली पारी के स्कोर 245 के आधार पर 11 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। दक्षिण अफ्रीका के लिए डीन एल्गर ने बेहतरीन नाबाद शतक जड़ा। एल्गर अभी भी 140 रन बनाकर नाबाद हैं।

0/Post a Comment/Comments