रोहित-द्रविड़ की वजह से ईशान किशन हुए गंभीर बीमारी से पीड़ित, क्रिकेट से संन्यास लेने के लिए हुए मजबूर

 


Ishan Kishan: भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन आखिरी बार ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान नजर आए थे। इसके बाद से लेकर अब तक वह अंतराष्ट्रीय क्रिकेट से दूर हैं। हाल ही में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज से भी अपना नाम वापस ले लिया। उन्होंने बीसीसीआई के सामने पारिवारिक कारणों का हवाला देकर छुट्टी ली। हालांकि इसके पीछे कोई और भी वजह हो सकती है। दरअसल ईशान (Ishan Kishan) एक गंभीर बीमारी से भी जूझ रहे हैं। पिछले दिनों इसका बड़ा खुलासा हुआ। आइए विस्तार से जानते हैं।

गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं Ishan Kishan

भारतीय टीम में युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कभी भी कमी नहीं होती है। दरअसल इसकी सबसे बड़ी वजह भारत में क्रिकेट की लोकप्रियता होने के साथ-साथ बीसीसीआई (BCCI) द्वारा अंतराष्ट्रीय क्रिकेट के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट में सुविधाओं का मुहैया कराना है। हालांकि इसके साथ कई खिलाड़ियों के करियर के साथ खिलवाड़ भी होता है। उसी का एक उदाहरण ईशान किशन (Ishan Kishan) भी हैं। वह निरंतर टीम से अंदर-बाहर होते रहते हैं। यह उनकी बीमारी के लिए भी अच्छा नहीं है। दरअसल उन्होंने पिछले दिनों एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि लगातार सफर करने के चलते उन्हें जल्दी थकान हो जाती है। साथ ही उन्हें रिकवरी में काफी समय लगता है और वह पिछले 1 साल से लगातार बैक टू बैक क्रिकेट खेल रहे हैं। इसलिए अब उन्हें कुछ समय के लिए ब्रेक लेना है।

रोहित-द्रविड़ करियर खत्म करने पर तुले हैं

ईशान किशन (Ishan Kishan) ने साल 2021 में इंग्लैंड के खिलाफ अपना अंतराष्ट्रीय डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने भारत की ओर से 2 टेस्ट, 27 वनडे और 32 टी20 मुकाबले खेले हैं। बता दें कि उनके नाम एकदिवसीय क्रिकेट में एक दोहरा शतक भी दर्ज है। हालांकि भारतीय टीम में उनकी भूमिका कभी भी निर्धारित नहीं रही है। कभी रोहित-द्रविड़ उन्हें ओपनिंग करवाते हैं, तो कभी उन्हें मध्यक्रम में बल्लेबाजी करने भेज देते हैं। यही नहीं, ईशान (Ishan Kishan) बेहतरीन प्रदर्शन के बाद भी टीम में आजतक अपनी जगह पक्की नहीं कर पाए हैं।

0/Post a Comment/Comments