AUS vs PAK: मोहम्मद रिज़वान को कैच आउट होने पर नहीं हुआ भरोसा और फिर जमकर हुआ ड्रामा, देखें वीडियो

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में पाकिस्तान को 79 रनों से मात दी। ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज पर 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। पाकिस्तान के दूसरे टेस्ट मैच में हार के पहले मैदान पर एक बड़ा ड्रामा हुआ जब मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को पैट कमिंस (Pat Cummins) ने पवेलियन की राह दिखाई।

यह पूरी घटना पाकिस्ताना की दूसरी पारी के 61वें ओवर के दौरान घटी। ऑस्ट्रेलिया के लिए यह ओवर कप्तान पैट कमिंस कर रहे थे। इस ओवर की चौथी गेंद मोहम्मद रिजवान के रिस्टबैंड को छूते हुए विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों में चली गई। इस पर गेंदबाज के साथ-साथ पूरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जोरदार अपील की। हालांकि, मैदानी अंपायर ने रिजवान को नॉट आउट करार दिया, जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने रिव्यु का सहारा लिया और फैसले को तीसरे अंपायर के पास भेज दिया।

रिव्यू में देखा गया कि पैट कमिंस की द्वारा की गई गेंद रिजवान के रिस्टबैंड को छूकर गई है, जिसके बाद मोहम्मद रिजवान को तीसरे अंपायर द्वारा आउट करार दिया गया। तीसरे अंपायर द्वारा आउट होने के बाद मोहम्मद रिजवान काफी हैरान नजर आए। उन्होंने मैदान पर मौजूद अंपायर से इस फैसले को लेकर बातचीत भी की। हालांकि, इससे फैसले पर कोई भी प्रभाव नहीं पड़ा और रिज़वान को पवेलियन वापस जाना पड़ा।

मैच के बीच हुए इस ड्रामे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है और इस पर तेजी से प्रतिक्रिया दे रहे हैं कि मोहम्मद रिजवान आउट थे या नहीं।

तीसरे अंपायर के आउट देने के बाद मोहम्मद रिजवान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस के टेस्ट करियर के 250वें शिकार बने। इस मैच में पाकिस्तान की दूसरी पारी में मोहम्मद रिजवान ने 62 गेंदो का सामना किया जिसमें उन्होंने 3 चौके और 1 छक्के की मदद से 35 रनों की पारी खेली।

0/Post a Comment/Comments