9 साल पहले किंग कोहली को मिली थी टेस्ट की कमान, ऐसा रहा विराट की कप्तानी में भारत का रिकॉर्ड

 


Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली ने काफी लंबे समय तक टीम इंडिया का तीनों फॉर्मेट में प्रतिनिधित्व भी किया है l। भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में लगभग 8 साल तक क्रिकेट खेला है। आपको बता दे की टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी आज 9 दिसंबर के दिन ही दी गई थी। इसके बाद टीम इंडिया विराट कोहली की कप्तानी में कई टेस्ट मैच जीते हैं।

इस दिन विराट कोहली को मिली थी कप्तानी

महेंद्र सिंह धोनी ने साल 2014 में भारतीय टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद विराट कोहली को भारतीय टेस्ट टीम के कप्तानी 9 दिसंबर को दे दी गई थी। इसके बाद विराट कोहली ने 16 सितंबर साल 2021 में भारतीय टेस्ट टीम से कप्तानी छोड़ने का फैसला कर लिया। विराट कोहली ने अचानक टीम इंडिया की कप्तानी छोड़कर सभी को हैरान कर दिया था। इसके बाद अब भारतीय टेस्ट टीम की कमान रोहित शर्मा संभाल रहे हैं।

ऐसा रहा टीम का प्रदर्शन

भारतीय क्रिकेट टीम ने विराट कोहली की कप्तानी में 68 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें भारतीय क्रिकेट टीम को 40 टेस्ट मैचों में जीत मिली है। विराट कोहली के कप्तानी में भारतीय टीम को 17 टेस्ट मैचों में हार का भी सामना करना पड़ा था। इसके साथ 11 टेस्ट मैच ड्रॉ भी रहे हैं। हालांकि अभी भी विराट कोहली भारतीय टीम की तरफ से बतौर बल्लेबाज खेल रहे हैं। विराट कोहली और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में वर्ल्ड कप के बाद वापसी करने जा रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments