रिंकू सिंह के फैन हुए जैक्स कैलिस, बोले- 'रिंकू को नंबर 6 पर ही खेलना चाहिए'

 


पिछले कुछ महीनों में रिंकू सिंह ने जिस तरह अपने बल्ले का दम दिखाया है उसे देखकर हर कोई उनका दीवाना हो गया है और ऐसा माना जा रहा है कि रिंकू का टी-20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के लिए खेलना पक्का है। इसी बीच महान क्रिकेटर जैक्स कैलिस ने भी रिंकू की तारीफ करते हुए कहा है कि जून 2024 में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में भारत के लिए छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए रिंकू सिंह से बढ़िया बल्लेबाज कोई नहीं हो सकता।

रिंकू ने 187.50 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए, अपने अब तक के छोटे अंतरराष्ट्रीय करियर में महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है और इसलिए, कैलिस ने मेगा टूर्नामेंट में फिनिशर की भूमिका निभाने के लिए उनका समर्थन किया है। रिंकू आईपीएल 2023 में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के लिए कई बार ऐसा कर चुके हैं और इसके बाद, उन्होंने भारतीय टीम के लिए भी मैच फिनिश करके दिखाए हैं। ऐसे में फैंस भी कैलिस की हां में हां मिला रहे हैं।

कैलिस ने स्टार स्पोर्ट्स के साथ बातचीत के दौरान कहा, “वो एक क्लास एक्ट है। आप जानते हैं, जैसा कि हमने पिछले कुछ महीनों में देखा है, उन्होंने भारत के लिए क्या किया है। खेल ख़त्म करना आसान काम नहीं हैं। उन्होंने सिर्फ मूर्खतापूर्ण क्रिकेट शॉट नहीं खेले हैं। उन्होंने अच्छे क्रिकेटिंग शॉट्स खेले हैं। वो तब आक्रमण कर सकता है जब उसे पारी के अंत में ऐसा करने की आवश्यकता हो।"

आगे बोलते हुए कैलिस ने कहा, “तो आप छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए आदर्श बल्लेबाज को जानते हैं। बाकि खिलाड़ी उसके इर्द-गिर्द खेल सकते हैं। यदि वो कुछ मौकों पर सफल नहीं होता है, तो आप जानते हैं, आपके पास कुछ अन्य लोग हैं जो आगे आकर मैच खत्म कर सकते हैं। इसलिए मेरे लिए, रिंकू को छठा नंबर होना चाहिए और उसे उचित मौका दिया जाना चाहिए।”

दूसरी ओर, भारतीय टीम में फिनिशर की भूमिका के लिए जबरदस्त प्रतिस्पर्धा है। रोहित शर्मा और विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में खेलेंगे या नहीं, इस पर भी बहुत कुछ निर्भर करता है। आईपीएल का प्रदर्शन और ऋषभ पंत की चोट की स्थिति भी एक भूमिका निभाएगी लेकिन रिंकू उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो इस समय टी-20 वर्ल्ड कप की योजना में शामिल हैं।

0/Post a Comment/Comments