6 खिलाड़ी जो अपनी आईपीएल 2024 की सैलरी से दूसरी टी20 लीग में पूरी टीम खरीद सकते हैं


आईपीएल 2024 की नीलामी खत्म होने वाली है. कई बड़े नामों ने दुबई में 10 फ्रेंचाइज़ियों से मेगा अनुबंध अर्जित किए। अन्य टी20 लीग में, मालिक पूरी टीम के वेतन सहित लगभग ₹12.41 करोड़ से ₹16.55 करोड़ में एक फ्रेंचाइजी को एक साल के लिए चला सकते हैं।

हालांकि, आईपीएल में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जिनकी सैलरी 17 करोड़ से भी ज्यादा है. अब इस लेख में हम उन छह खिलाड़ियों की सूची देखेंगे जो आईपीएल 2024 के अपने वेतन का उपयोग करके किसी अन्य टी20 लीग में फ्रेंचाइजी खरीद सकते हैं।

1. मिचेल स्टार्क अपनी आईपीएल 2024 सैलरी से 2 टीमें भी खरीद सकते हैं

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क ने लीग क्रिकेट इतिहास की सबसे बड़ी डील हासिल की है। बाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने कोलकाता नाइट राइडर्स से 24.75 करोड़ का अनुबंध अर्जित किया, जो दो टीमों को खरीदने के लिए भी पर्याप्त हो सकता है।

2. पैट कमिंस अपनी आईपीएल 2024 सैलरी से एक फ्रेंचाइजी खरीद सकते हैं

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के कप्तान पैट कमिंस भी आईपीएल में खेलने के लिए मिलने वाली रकम से एक फ्रेंचाइजी खरीद सकते हैं। सनराइजर्स हैदराबाद ने बैंक तोड़ दिया और उन्हें 20.5 करोड़ रुपये की भारी कीमत पर साइन किया।

3. केएल राहुल

केएल राहुल आईपीएल के सबसे महंगे भारतीय खिलाड़ी बने हुए हैं. उनके पास लखनऊ सुपर जायंट्स से 17 करोड़ का अनुबंध है, जो उन्हें अन्य लीग में भी फ्रेंचाइजी खरीदने की अनुमति देता है।

4. रवीन्द्र जड़ेजा

रवींद्र जडेजा चेन्नई सुपर किंग्स टीम के सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। इस साल उनकी सैलरी 16 करोड़ रुपये है, जिससे उन्हें फ्रेंचाइजी खरीदने की इजाजत मिल जाएगी।

5. रोहित शर्मा

मुंबई इंडियंस के स्टार रोहित शर्मा अब टीम के कप्तान नहीं हैं, लेकिन वह सबसे ज्यादा कमाई करने वाले खिलाड़ियों में बने हुए हैं। शर्मा की 16 करोड़ की सैलरी आईपीएल में सबसे ज्यादा है।

6. सैम कुरेन

18.5 करोड़ की भारी रकम पर रिटेन किए गए सैम कुरेन अब अपने दो साल के वेतन से अन्य लीगों में दो फ्रेंचाइजी खरीद सकते हैं। कुरेन आईपीएल में पीबीकेएस के लिए खेलना जारी रखेंगे।

0/Post a Comment/Comments