4th T20I: भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से दी मात, सीरीज पर बनाई 3-1 की अजेय बढ़त

 


भारत ने 5 मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के चौथे मैच में रिंकू सिंह, जितेश शर्मा, यशस्वी जायसवाल की शानदार पारियों और अक्षर पटेल की गेंदबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 20 रन से हरा दिया। इसी के साथ भारत ने इस सीरीज पर 3-1 की अजेय बढ़त बना ली। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। 

भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कोरबोर्ड पर 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 174 रन का स्कोर टांगा। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 46(29) रन रिंकू सिंह ने बनाये। अपनी इस पारी में उन्होंने 4 चौके और 2 छक्के जड़े। यशस्वी जायसवाल ने 37(28) रन का योगदान दिया। उन्होंने अपनी इस पारी में 6 चौके और एक छक्का लगाया। उनके अलावा जितेश शर्मा ने 35(19) रन का योगदान दिया। अपनी इस पारी में उन्होंने एक चौका और 3 छक्के जड़े। रिंकू और जितेश ने 56 (32) रन की महत्वपूर्ण साझेदारी की। बेन ड्वारशुइस ने ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट अपनी झोली में डाले। तनवीर संघा और जेसन बेहरेनडॉर्फ 2-2 विकेट लेने में सफल रहे। एक विकेट आरोन हार्डी को मिला।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 154 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से सबसे ज्यादा रन कप्तान मैथ्यू वेड ने बनाये। उन्होंने 23 गेंद में 2 चौको और 2 छक्कों की मदद से नाबाद 36 रन की पारी खेली। ट्रैविस हेड ने 16 गेंद में 5 चौके और एक छक्के की मदद से 31 रन बनाकर आउट हुए। मैथ्यू शॉर्ट ने 19 गेंद में 2 चौके और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाये। टिम डेविड और बेन मैकडरमॉट ने 19(20), 19(22) रनों का योगदान दिया। भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 3 विकेट अक्षर पटेल ने लिए। 2 विकेट दीपक चाहर को मिले। एक-एक विकेट रवि बिश्नोई और आवेश खान को मिला। 

भारत की प्लेइंग इलेवन: यशस्वी जायसवाल, ऋतुराज गायकवाड़, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), जितेश शर्मा (विकेटकीपर), रिंकू सिंह, अक्षर पटेल, रवि बिश्नोई, दीपक चाहर, आवेश खान, मुकेश कुमार। 

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: जोश फिलिप, ट्रैविस हेड, बेन मैकडरमॉट, आरोन हार्डी, टिम डेविड, मैथ्यू शॉर्ट, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर/कप्तान), बेन ड्वारशुइस, क्रिस ग्रीन, जेसन बेहरेनडॉर्फ, तनवीर संघा। 

0/Post a Comment/Comments