35 साल के आदिल रशीद ने रचा इतिहास, T20I क्रिकेट में ये रिकॉर्ड बनाने वाले इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बने


इंग्लैंड के दिग्गज स्पिनर आदिल रशीद (Adil Rashid) ने बुधवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ बारबाडोस में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में कुछ खास रिकॉर्ड्स अपने नाम कर लिए। 35 वर्षीय रशीद ने अपने कोटे के चार ओवर में 25 रन देकर 2 विकेट लिए और काइल मेयर्स-शिमरोन हेटमायर को अपना शिकार बनाया।

इंग्लैंड के पहले गेंदबाज 

रशीद ने इस मुकाबले के दौरान टी-20 इंटरनेशनल में अपने 100 विकेट पूरे कर लिए। इस फॉर्मेट में 100 विकेट के आंकड़े तक पहुंचने वाले वह इंग्लैंड के पहले गेंदबाज बने हैं। टिम साउदी, शाकिब अल हसन, राशिदखान, ईश सोढ़ी, लसिथ मलिंगा,शादाब खान, मुस्तफिजुर रहमान,मार्क अडायर और मिचेल सैंटनर ने ही रशीद से पहले यह मुकाम हासिल किया था।

इंग्लैंड के लिए 100 मैच

रशीद इंग्लैंड के लिए 100 टी-20 इंटरनेशनल मैच खेलने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। इंग्लैंड के लिए इस फॉर्मेट में इयोन मोर्गन ने सबसे ज्यादा 115 मैच खेले हैं, वहीं 110 मैच के साथ कप्तान जोस बटलर दूसरे स्थान पर हैं। 

गौरतलब है कि इस मुकाबले में वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को 4 विकेट से हराकर पांच मैच की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। 

पहले  बल्लेबाजी का न्यौता मिलने के बाद इंग्लैंड ने 19.3 ओवर में 171 रन बनाए। इसके जवाब में वेस्टइंडीज ने 18.1 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 172 रन बनाकर जीत हासिल कर ली। वेस्टइंडीज की शानदार जीत के हीरो रहे ऑलराउंडर आंद्रे रसेल, जिन्होंने गेंद औऱ बल्ले दोनों से कमाल दिया। रसेल ने पहले गेंदबाजी में 19 रन देकर 3 विकेट हासिल किए औऱ फिल सॉल्ट, लियाम लिविंगस्टोन और रेहान अहमद को अपना शिकार बनाया। इसके बाद 14 गेंदों में 2 चौकों औऱ 2 छक्कों की मदद से नाबाद 29 रन की पारी खेली। इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। बता दें कि रसेल ने इस मुकाबले से 2 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी की है।

0/Post a Comment/Comments