3 खिलाड़ी जो टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए शुभमन गिल से बेहतर नंबर 3 बल्लेबाज हो सकते हैं


शुबमन गिल एक बार फिर नंबर तीन पर प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं। दाएं हाथ के बल्लेबाज, जिनका टेस्ट में सलामी बल्लेबाज के रूप में शानदार रिकॉर्ड है, ने आश्चर्यजनक रूप से चेतेश्वर पुजारा को बाहर किए जाने पर टीम प्रबंधन से उन्हें तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कहा।

हालाँकि, यह फैसला अब तक टीम इंडिया और शुबमन गिल दोनों के लिए खराब साबित हुआ है। निचली रैंकिंग वाली वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी सीरीज भूलने लायक रही और अब दक्षिण अफ्रीका में भी वह सस्ते में आउट हो गए। शायद भारत को अब नंबर तीन का नया विकल्प तलाशना चाहिए.

बेहतर नतीजे पाने के लिए टीम इंडिया को जल्द ही बदलाव करना होगा. यहां तीन खिलाड़ी हैं जो गिल की जगह ले सकते हैं।

1. सरफराज खान ले सकते हैं शुबमन गिल की जगह

सरफराज खान ने रेड-बॉल क्रिकेट में ढेरों रन बनाए हैं। वह विलो के साथ काफी सुसंगत रहे हैं, और यह देखते हुए कि कैसे वह हमेशा भारतीय टीम में एक स्थान से चूक गए हैं, खान अवसर को भुनाने और इसे भुनाने के लिए भूखे होंगे। उनके जैसा खिलाड़ी लंबे समय में भारत के लिए गेम-चेंजर साबित हो सकता है।'

2. चेतेश्वर पुजारा

चेतेश्वर पुजारा भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट में एक सिद्ध मैच विजेता रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर भारत की दो टेस्ट श्रृंखलाओं की जीत में अहम भूमिका निभाई और टीम से बाहर किए जाने के बाद भी, वह काउंटी क्रिकेट में शीर्ष स्कोरर बने हुए हैं। पुजारा जैसा कोई व्यक्ति बल्लेबाजी लाइनअप में कुछ जरूरी अनुभव ला सकता है।

3. करुण नायर

करुण नायर ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय क्रिकेट टीम के लिए तिहरा शतक बनाया। इसके कुछ देर बाद ही चयनकर्ताओं ने उन्हें टीम से बाहर कर दिया. नायर नियमित रूप से प्रथम श्रेणी क्रिकेट में खेल रहे हैं, और उन्होंने खुद को बचाने के लिए खेल से एक मौका भी मांगा। नायर जैसा भूखा खिलाड़ी टेस्ट क्रिकेट में भारत के लिए मैच विनर हो सकता है.

0/Post a Comment/Comments