24 साल के इस खिलाड़ी के लिए 10 फ्रेंचाइजियों में जंग! अचानक रातों-रात क्यों बढ़ा मार्केट में भाव!

 


IPL 2024 नीलामी: आईपीएल 2024 मिनी नीलामी के लिए केवल 2 दिन बचे हैं। 19 दिसंबर को सभी टीमें अपने खेमे को मजबूत करने के लिए टॉप खिलाड़ियों पर दांव लगाएंगी. नीलामी में 333 खिलाड़ियों की बोली लगेगी. लेकिन फ्रेंचाइजियों की नजर इस एक खिलाड़ी पर पड़ गई है.

महज 24 साल के इस खिलाड़ी ने अपने पहले विश्व कप में बाउंड्री लगाकर खूब रन बनाए। हम बात कर रहे हैं न्यूजीलैंड के युवा स्टार रचिन रवींद्र की, जिन्होंने वर्ल्ड कप में अपनी बल्लेबाजी से सभी को हैरान कर दिया था.

वर्ल्ड कप में रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) ने 10 मैचों में 578 रन बनाए. इसके साथ ही उन्हें टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप-5 बल्लेबाजों में से एक माना गया. उन्होंने 3 शतक और 2 अर्धशतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किए. एक सलामी बल्लेबाज के रूप में रवींद्र की शानदार बल्लेबाजी शहर में चर्चा का विषय थी।

कैसा है रचिन रवींद्र का टी-20 रिकार्ड?

रचिन रवींद्र ने अब तक 18 टी20 मैच खेले हैं. इन मैचों में उन्होंने केवल 145 रन बनाए, जिसमें उनका उच्चतम स्कोर 45 था. इसके अलावा गेंदबाजी में उन्होंने 11 विकेट लिए हैं. अब इन आंकड़ों को देखते हुए यह देखना होगा कि कौन सी टीम उन पर दांव लगाएगी। आखिर आईपीएल 2024 के लिए रचिन रवींद्र का बेस प्राइस 50 लाख रुपये है.

वनडे वर्ल्ड कप के बाद रचिन रवींद्र का रुतबा काफी बढ़ गया है. ऐसे में कहा जा रहा है कि टीमें उन पर जमकर पैसा लुटा सकती हैं. हालांकि, यह बात गौर करने वाली है की उनके टी-20 आंकड़ें बेहद ही खराब हैं। वनडे क्रिकेट में उन्हें पिच पर जमने का समय मिलता है और टी-20 फॉर्मेट के मुकाबले खेल में काफी अंतर होता है। 

आपको क्या लगता है? रचिन रवींद्र टी-20 में अपना जलवा बरकरार रख पाएंगे या एक दो सीजन वह फेल रहेंगे?

0/Post a Comment/Comments