दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में रविंद्र जडेजा की हुई टीम इंडिया में वापसी, इस खिलाड़ी को किया गया बाहर

 


Ravindra Jadeja : टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से 5टी 20 मैचों की घरेलू सीरीज खेलने के बाद दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है,जहां पर भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सभी फॉर्मेट में सीरीज खेलेगी। इस दौरान भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 3टी20 और इतने ही वनडे मैचों के साथ-साथ 2 टेस्ट मैच भी खेलने है। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने एक साथ सभी फॉर्मेट की टीमों का ऐलान किया है। टी20 की स्क्वाड में ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की वापसी हुई है,उनको टीम में शामिल करने के लिए टीम के एक महत्वपूर्ण खिलाड़ी को बाहर कर दिया गया।

इस खिलाड़ी की जगह टीम में शामिल हुए रविंद्र जडेजा

भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच होने वाले 3 टी20 मैचों की सीरीज के लिए टीम इंडिया (Team India) के स्क्वाड में रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की एंट्री हुई है। इस सीरीज में रविंद्र जडेजा की केवल बतौर खिलाड़ी नहीं बल्कि उपकप्तान के तौर पर वापसी हुई है लेकिन जडेजा को टीम इंडिया के स्क्वाड में शामिल करने के लिए भारतीय टीम के चयनकर्ताओं ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही 5टी20 मैचों की सीरीज में शामिल ऑलराउंडर अक्षर पटेल (Axar Patel) को टीम से बाहर किया है,वहीं रविंद्र जडेजा की टीम इंडिया के टी20 स्क्वाड में बहुत ही लंबे अंतराल के बाद वापसी हुई है।

लंबी अवधि के बाद टी20 टीम में Ravindra Jadeja की एंट्री

टीम इंडिया (Team India) के ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) की टीम इंडिया के टी20 स्क्वाड में लगभग 15 महीनों के बाद वापसी हुई है। उन्होंने अपना अंतिम टी20 मैच एशिया कप 2022 के ग्रुप स्टेज में हाँगकाँग के विरुद्ध खेल था। उसके बाद घुटने मे चोट के कारण यह एशिया कप 2022 से बाहर हो गए।

बाद में इन्हे सर्जरी से गुजरना पड़ा,जिसके चलते यह टी20 विश्व कप 2022 में भी टीम इंडिया (Team India) का हिस्सा नहीं बन सके। चोट के बाद रविंद्र जडेजा की फरवरी में ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध खेली गई बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में वापसी हुई,उसके बाद यह सिर्फ वनडे और टेस्ट खेलते हुए नजर आयें। अब भारत और दक्षिण अफ्रीका (IND vs SA) के बीच 10 दिसंबर से शुरू होने वाले 3 टी20 मैचों की सीरीज में बतौर उपकप्तान इनकी वापसी हुई है।

0/Post a Comment/Comments