प्रो कबड्डी 2023 में परदीप नरवाल की मेहनत पर डिफेंस ने फेरा पानी, आखिरी कुछ सेकंंड में किए गए ब्लंडर ने दिया तगड़ा झटका


Pro Kabaddi 2023: यूपी योद्धाज और दबंग दिल्ली केसी के बीच प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi 2023) का 48वां मुकाबला नोएडा में खेला गया। दिल्ली ने इस मैच को 35-25 से जीतते हुए जबरदस्त जीत दर्ज की और अंक तालिका में वो 25 अंकों के साथ छठे स्थान पर आ गए हैं। यूपी योद्धाज 9वें स्थान पर आ गए हैं।

दबंग दिल्ली केसी के लिए Pro Kabaddi 2023 के इस मैच में रेडिंग में आशु मलिक ने सबसे ज्यादा 11 पॉइंट्स लिए और डिफेंस में आशीष ने हाई 5 लगाते हुए 5 टैकल पॉइंट्स लिए। यूपी योद्धाज के लिए परदीप नरवाल ने सबसे ज्यादा 7 रेड पॉइंट्स लिए और डिफेंस में सुमित सांगवान ने हाई 5 लगाते हुए सबसे ज्यादा 7 टैकल पॉइंट्स लिए।

Pro Kabaddi 2023 में परदीप नरवाल की मेहनत पर डिफेंस ने फेरा पानी

इस मुकाबले में परदीप नरवाल ने 7 पॉइंट्स लिए और वो शानदार लय में दिखाई दे रहे हैं। ना उन्हें दूसरे रेडर्स का समर्थन मिला और डिफेंस ने भी उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया, जोकि टीम की हार का मुख्य कारण भी बना।

दबंग दिल्ली केसी ने पहले हाफ के बाद 17-12 से बढ़त बनाई। यूपी के कप्तान परदीप नरवाल ने अपनी टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और लगातार पॉइंट्स हासिल किए। इस बीच आशु मलिक ने पहले सुपर रेड लगाई और इसके साथ दिल्ली के डिफेंस ने परदीप नरवाल को टैकल करते हुए यूपी को ऑल-आउट की तरफ पुश किया। सुरेंदर गिल ने जरूर एक बार अपनी टीम को बचाया, लेकिन आखिरकार दबंग दिल्ली केसी ने घरेलू टीम को लोना दिया। इसके बाद पहले हाफ की समाप्ति तक उन्होंने अपनी लीड को बरकरार रखा और परदीप को भी नहीं चलने दिया।

दूसरे हाफ में परदीप नरवाल ने यूपी योद्धाज को मैच में वापस लाने का पूरा प्रयास किया और इसी वजह से दिल्ली की टीम के ऊपर ऑल-आउट का खतरा मंडराने का लगा था। योगेश ने परदीप नरवाल को सुपर टैकल करते हुए अपनी टीम को बचाया और यहां से मोमेंटम पूरी तरह से दिल्ली के पास आ गया और यूपी की टीम मैच से दूर होती चली गई। सुरेंदर गिल का चोटिल होना भी टीम के खिलाफ गया। 30वें मिनट तक यूपी ने रेडिंग में सिर्फ दो अंक हासिल किए और वो दोनों पॉइंट्स परदीप ही लाए थे। डिफेंस भी सिर्फ एक अंक ही हासिल कर पाया।

दिल्ली की टीम ने शानदार डिफेंस करके दिखाया और उनके रेडर्स ने भी यूपी के डिफेंस के सामने शानदार काम किया। परदीप नरवाल को उनकी टीम रिवाइव ही नहीं कर पाई और जब वो मैट पर आते तो उन्हें सीधे डू ऑर डाई रेड पर ही जाना पड़ता, जिसमें उनके हाथ निराशा ही लगी। यूपी के लिए सुमित ने जरूर कुछ सुपर टैकल करते हुए मैच को रोमांचक बनाने का प्रयास किया, लेकिन वो काम नहीं किया।

मैच की अंतिम रेड करने दिल्ली की तरफ से आशु मलिक गए और यूपी के तीन डिफेंडर्स एक्टिव रह गए थे। आशु को टैकल करने के लिए यूपी के तीनों डिफेंडर्स चले गए और आशु ने मिड लाइन को क्रॉस करते हुए ना सिर्फ शानदार सुपर रेड लगाए, बल्कि यूपी को दूसरी बार ऑल-आउट भी कर दिया। दबंग दिल्ली केसी ने शानदार जीत दर्ज करते हुए 5 अंक हासिल किए और यूपी को आखिरी कुछ सेकंड में किए गए ब्लंडर के कारण तगड़ा झटका लगा और मैच से जो उन्हें एक अंक मिल रहा था वो भी नहीं मिला।

निश्चित तौर पर सुमित, नितेश और आशु से यूपी को इससे बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद थी। आपको बता दें कि Pro Kabaddi 2023 के इस मुकाबले में नितेश और आशु ने सिर्फ एक-एक टैकल पॉइंट लिया और गुरदीप-हरेंदर तो अपना खाता खोलने में भी कामयाब नहीं हुए।

0/Post a Comment/Comments