2023 में वनडे क्रिकेट में सबसे बड़ी जीत हासिल करने वाली टॉप-5 टीमें, लिस्ट में 3 बार टीम इंडिया का नाम


जैसा कि हम एक और कैलेंडर वर्ष के अंत की ओर बढ़ रहे हैं, क्रिकेट प्रशंसकों के लिए, यह एकदिवसीय प्रारूप में 22 गज की दूरी पर प्रभावशाली प्रदर्शनों की झड़ी के साथ यादगार था। चाहे बल्ले से हो या गेंद से, खिलाड़ियों ने एक के बाद एक शानदार प्रदर्शन से धमाल मचा दिया।

साल लगभग बीतने के साथ, यहां वनडे में कैलेंडर वर्ष की सबसे बड़ी जीत पर एक नज़र डाली गई है जो तीन सप्ताह से भी कम समय में समाप्त हो जाएगी। ये केवल शीर्ष पांच हैं जिन्होंने कम से कम 40 रन बनाए हैं और निश्चित रूप से उतने अच्छे नहीं हो सकते जितना आप उम्मीद करते हैं। यदि आपके मन में कुछ हैं, तो कृपया बेझिझक उन्हें टिप्पणी बॉक्स में लिखें।

#1 भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 317 रन से जीत दर्ज की, तिरुवनंतपुरम

टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उनके सलामी बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया। रोहित शर्मा के शुरुआती आक्रमण के साथ शुबमन गिल (116) और विराट कोहली (166) ने श्रीलंका को बैकफुट पर ला दिया। भारत ने 390/5 का चौंका देने वाला स्कोर बनाया, जिससे श्रीलंका को बड़ी चुनौती का सामना करना पड़ा। मोहम्मद सिराज के शुरुआती आक्रमण ने दर्शकों को निराश कर दिया क्योंकि मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव के ब्रेसिज़ के साथ उनके चार-फेर ने प्रतियोगिता का भाग्य भारत के पक्ष में तय कर दिया।

#2 ऑस्ट्रेलिया ने नीदरलैंड के खिलाफ 309 रनों से जीत दर्ज की, दिल्ली

एकदिवसीय विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम अपनी पूर्ण शक्ति में लौट आई और ऑरेंज आर्मी रूस के पूर्ण क्रोध का सामना करने में सबसे अधिक असहाय थी। पहले बल्लेबाजी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल के शतकों की मदद से 399/8 रन बनाए। लोगान वैन बीक ने चार विकेट जरूर लिए लेकिन उन्होंने प्रति ओवर 7.4 रन दिए। विक्रमजीत सिंह के युद्धरत 25 रनों के बावजूद, एडम ज़म्पा ने शानदार फोर-फेर के साथ ऑरेंज आर्मी पर धावा बोल दिया।

#3 जिम्बाब्वे ने हरारे में संयुक्त राज्य अमेरिका के खिलाफ 304 रन से जीत दर्ज की

जिम्बाब्वेवासी इस विशेष मुकाबले में अपने मैदान पर शानदार प्रदर्शन कर रहे थे क्योंकि उन्होंने एक प्रतियोगिता के लिए अपनी खराब स्थिति को पीछे छोड़ दिया और अपने गौरवशाली अतीत में लौट आए। जॉयलॉर्ड गम्बी ने 78 रन बनाए, इससे पहले सीन विलियम्स ने 101 गेंदों में 174 रन बनाए, जिसमें उन्होंने 21 चौके और पांच छक्के लगाए। इस पारी के बाद रयान बर्ल ने 47 रनों की तेज पारी खेली, जिससे जिम्बाब्वे ने 408 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जिम्बाब्वे के गेंदबाजों के सामूहिक प्रदर्शन ने संयुक्त राज्य अमेरिका को हिलाकर रख दिया और उन्हें 104 रन पर आउट कर दिया।

#4 वानखेड़े में श्रीलंका के खिलाफ भारत 302 रन से जीता

लंकाई प्रशंसक जो वनडे 2011 विश्व कप फाइनल में अपनी हार का बदला लेना चाहते थे, उन्हें न केवल खाली हाथ बल्कि मुंह में बहुत खट्टे स्वाद के साथ लौटना पड़ा क्योंकि मेन इन ब्लू ने उन्हें पूरी तरह से ध्वस्त कर दिया। . पहले बल्लेबाजी करते हुए, भारत ने तीन सुपरस्टार्स यानी शुबमन गिल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर के शानदार प्रदर्शन की बदौलत 357/8 रन बनाए। हालाँकि, शो के असली स्टार मोहम्मद शमी थे जिन्होंने 5/18 के आंकड़े का दावा किया था।

#5 ईडन गार्डन्स में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत 243 रन से जीता

यह भिड़ंत भारतीय प्रशंसकों के लिए कई कारणों से खास थी क्योंकि यह वीके के जन्मदिन पर था और उन्हें सेट करने के लिए एक बहुत ही खास शतक मिला था भारतीय प्रशंसकों के लिए मंच. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए वीके के 101* स्कोर की मदद से 326 रन बनाए। श्रेयस अय्यर ने भी 87 गेंदों में शानदार 77 रन बनाकर भारत को बढ़त में बनाए रखा। हालाँकि, एक फ्री-स्कोरिंग दक्षिण अफ्रीका जो तब तक लगभग अजेय थी, जल्द ही ताश के पत्तों की तरह ढह जाएगी और अंततः भारत को एक महत्वपूर्ण जीत दिला देगी।

0/Post a Comment/Comments