किंग कोहली के पास इतिहास रचने का मौका, बन सकते हैं ऐसा करने वाले दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज

 


Virat Kohli: भारतीय क्रिकेट टीम के खतरनाक बल्लेबाज विराट कोहली को वर्तमान में दुनिया के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में गिना जाता है। विराट कोहली ने क्रिकेट इतिहास में कई बड़े विश्व रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए हैं। आपको बता दे कि वनडे विश्व कप 2023 के बाद विराट कोहली साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने जा रहे हैं। विराट कोहली के पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ इतिहास रचने का शानदार मौका है

कोहली के पास शानदार मौका

भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज विराट कोहली के लिए साल 2023 बहुत ही शानदार रहा है। क्योंकि इस साल विराट कोहली का बल्ला खूब चला है। टीम इंडिया के बल्लेबाज विराट कोहली अगर साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैच में 86 रन बना लेते हैं तो वह इस साल अपने 2000 रन पूरे कर लेंगे। इसके साथ विराट कोहली सबसे ज्यादा बार इंटरनेशनल फॉर्मेट के एक सिलेंडर वर्ष में 2000+ रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

कुमार संगाकारा के नाम दर्ज है विश्व रिकॉर्ड

श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व महान क्रिकेटर कुमार संगाकारा ने किसी एक कैलेंडर वर्ष में सबसे ज्यादा बार 2000+ रन बनाने का रिकॉर्ड दर्ज है। कुमार संगकारा ने छह बार यह कारनामा किया है तो वही इस लिस्ट में उनके साथ टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली बने हुए हैं क्योंकि विराट कोहली ने भी छह बार यह कारनामा किया है। अगर इस बार विराट कोहली फिर से यह रिकॉर्ड बना लेते हैं तो वह दुनिया में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बन जाएंगे।

0/Post a Comment/Comments