प्रसिद्ध कृष्णा ने साउथ अफ्रीका में हैट्रिक लेकर रचा इतिहास,10 रन के अंदर 5 विकेट झटककर बनाया महारिकॉर्ड

 


India A vs South Africa A: साउथ अफ्रीका ए के खिलाफ खेले जा रहे पोचेफस्ट्रूम में खेले जा रहे पहले अनौपचारिक टेस्ट मैच में इंडिया ए के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा (Prasidh Krishna) ने इतिहास रच दिया। पहली पारी में कृष्णा ने 18.1 ओवर में सिर्फ 43 रन देकर 5 विकेट हासिल किए, जिसमें उन्होंने हैट्रिक भी चटकाई। कृष्णा पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने इंडिया ए के लिए खेलते हुए फर्स्ट क्लास हैट्रिक ली है। 

वह कुल पांचवें गेंदबाज बने हैं, जिन्होंने भारत से बाहर फर्स्ट क्लास हैट्रिक लेने का कारनामा किया है। सीएस नायडू ने 1946 में सर्रे के खिलाफ, सीआर रंगाचारी ने 1948 में तस्मानिया, रमेश दिवेचा ने 1952 में सर्रे और जसप्रीत बुमराह ने 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ हैट्रिक लेने का कारनामा किया था।

एक समय साउथ अफ्रीका ए का स्कोर 5 विकेट के नुकसान पर 309 रन था, लेकिन कृष्णा के कहर के आगे साउथ अफ्रीका पहली पारी में 319 रनों पर ढेर हो गई। साउथ अफ्रीका के लिए जीन डु प्लेसिस ने सबसे ज्यादा 106 रन बनाए, इसके अलावा रुबिन हरमन ने 95 रन की शानदार पारी खेली।

भारत के लिए कृष्णा के अलावा सौरभ कुमार ने 3 विकेट, सिद्धार्थ ठाकुर और विदवथ कवरप्पा ने 1-1 विकेट लिया। 

हालांकि भारत की शुरूआत पहली पारी में अच्छी नहीं हुई है। ओपनिंग बल्लेबाजी करने उतरी साईं सुदर्शन (14) औऱ देवदत्त पडिक्कल (30) की जोड़ी अच्छी शुरूआत देने में विफल रही। 

कृष्णा ने अपने शानदार प्रदर्शन से टेस्ट डेब्यू की दावेदारी ठोकी है। साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उन्हें भारतीय टीम में मौका मिला है। कृष्णा ने भारत के लिए भी तक 17 वनडे औऱ 5 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं। 

0/Post a Comment/Comments