'अगर इस बार नहीं जीते, तो WC जीतने के लिए तीन और वर्ल्ड कप का इंतजार करना होगा'

 


भारतीय क्रिकेट टीम वर्ल्ड कप जीतने से बस दो कदम दूर है और हर किसी का मानना है कि ये वर्ल्ड कप जीतने का भारत के पास सुनहरा मौका है लेकिन इसी बीच भारत के पूर्व कोच रवि शास्त्री का मानना है कि अगर भारत मौजूदा वर्ल्ड कप जीतने में विफल रहता है, तो उसे खिताब के लिए तीन और वर्ल्ड कप का इंतजार करना पड़ सकता है।

क्लब प्रेयरी फायर पॉडकास्ट से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण ने प्रतियोगिता में अब तक बल्लेबाजों को ध्वस्त कर दिया है और इस गेंदबाजी आक्रमण को सफेद गेंद क्रिकेट के 50 वर्षों में सर्वश्रेष्ठ आक्रमण कहा है। समाचार एजेंसी पीटीऐआई से बातचीत करते हुए शास्त्री ने कहा, "ये देश पागल हो रहा है। आखिरी बार उन्होंने इसे 12 साल पहले जीता था। उनके पास इसे फिर से करने का मौका है। जिस तरह से वो खेल रहे हैं, ये शायद उनका सबसे अच्छा मौका है।"

आगे बोलते हुए शास्त्री ने कहा, “अगर वो इस बार चूक गए, तो उन्हें वर्ल्ड कप जीतने के लिए शायद तीन और वर्ल्ड कप का इंतजार करना होगा। खिलाड़ियों का पूल ऐसा है कि 7-8 खिलाड़ी अपने चरम पर हैं। ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप हो सकता है। जिस तरह से वो खेल रहे हैं, परिस्थितियों को देखते हुए, उन्होंने टीम को जीत दिला दी है।"

शास्त्री का मानना है कि मौजूदा गेंदबाजों की संख्या भारत में अब तक की सर्वश्रेष्ठ है। उन्होंने कहा, “ये असाधारण है और इसमें समय लगा है, ये रातोरात नहीं हुआ है। वो प्रत्येक (उनमें से) के साथ चार से पांच साल से खेल रहे हैं। सिराज तीन साल पहले टीम में शामिल हुए थे।''

0/Post a Comment/Comments