T20I में भारत के लिए 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 बल्लेबाज,आखिरी नाम चौंकाने वाला


ऋतुराज गायकवाड़ ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए तीसरे टी-20 इंटरनेशनल में तूफानी शतकीय पारी खेले। गायकवाड़ ने ग्लेन मैक्सवेल द्वारा डाले गए पारी के 20वें ओवर में अपना पहला शतक पूरा किया और इस ओवर में 27 रन ठोक डाले। आइए जानते हैं टी-20 इंटरनेशनल में 1 ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले टॉप 5 भारतीय बल्लेबाज।

युवराज सिंह

भारत के लिए एक ओवर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड युवराज सिंह के नाम दर्ज हैं। युवराज ने 2007 टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के खिलाफ डरबन में हुए मैच 36 रन बनाए थे। उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड द्वारा डाले गए ओवर में 6 छक्के जड़कर यह कीर्तिमान बनाया था। 

ऋतुराज गायकवाड़

ऋतुराज गायकवाड़ ने नवंबर (29) 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गुवाहटी में हुए मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल द्वारा डाले गए पारी के 20वें ओवर में 27 रन बनाए, जिसमें उन्होंने तीन छक्के, दो चौके जड़े और एक रन दौड़कर लिया। गायकवाड़ ने इस ओवर के दौरान अपना पहला टी-20 शतक भी जड़ा।

सूर्यकुमार यादव

सूर्यकुमार यादव ने 2022 एशिया कप में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में हारून अरशद के ओवर में 26 रन बनाए थे। पारी के 20वें ओवर में अरशद की गेंदबाजी पर सूर्यकुमार ने 4 छक्के जड़े थे और 2 रन दौड़कर लिया था। 

रोहित शर्मा

हिटमैन रोहित शर्मा इस लिस्ट में चौथे स्थान पर हैं। जनवरी 2020 में न्यूजीलैंड के खिलाफ हेमिल्टन में खेले गए मुकाबले में रोहित ने तेज गेंदबाज हामिश बेनेट के ओवर में 26 रन बनाए थे। रोहित ने इस ओवर में तीन छक्के और दो चौके जड़े थे। 

विराट कोहली

रनमशीन विराट का नाम भी इस लिस्ट मे शुमार है। दिसंबर 2019 में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में कोहली ने कीरोन पोलार्ड के ओवर में 25 रन बनाए थे। पोलार्ड के ओवर में कोहली ने तीन छक्के और एक चौका जड़ा था, वहीं 3 रन दौड़कर लिए थे। 

0/Post a Comment/Comments