IPL Auction 2024: यह 5 खिलाड़ी नीलामी में मुंबई इंडियंस की लिस्ट में होंगे, अंबानी पानी की तरह बहायेंगे पैसे


रविवार को, आईपीएल फ्रेंचाइजी ने बहुप्रतीक्षित मिनी-नीलामी से पहले कई खिलाड़ियों से नाता तोड़ते हुए अपनी रिटेंशन सूची को अंतिम रूप दिया। जहां कुछ टीमों ने अपने कोर ग्रुप को बरकरार रखने का विकल्प चुना, वहीं अन्य ने अपने रोस्टर से प्रभावशाली खिलाड़ियों को रिलीज करके साहसिक निर्णय लिया। जैसे-जैसे क्रिकेट जगत आईपीएल 2024 की नीलामी के लिए तैयार हो रहा है, उत्साह बढ़ रही है। 19 दिसंबर को दुबई में होने वाली यह नीलामी बेहद ही रोमांचक होने वाली है, जहां टीमें खिलाड़ियों के लिए लड़ते दिखेंगी। 

मुंबई इंडियंस की बात करें तो उन्होंने गुजरात के साथ हार्दिक पांडया को लेकर ट्रेड किया और कैमरून ग्रीन को RCB के हवाले किया। जिससे उनके उपलब्ध फंड में काफी वृद्धि हुई। परिणामस्वरूप, मुंबई इंडियंस के पास अब आठ स्लॉट (चार विदेशी सहित) और उनके पर्स में 17.75 करोड़ रुपये हैं। आइए उन संभावित खिलाड़ियों के बारे में जानें जिन्हें वे आईपीएल 2024 की नीलामी में टारगेट कर सकते हैं।

Let's take a look at the top five players who will be on Mumbai Indians' list in the upcoming auction:

1. पैट कमिंस

ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने वनडे विश्व कप 2023 में अपने विजयी नेतृत्व और प्रभावशाली क्रिकेट प्रदर्शन के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रशंसा हासिल की है। बल्ले और गेंद दोनों के साथ उन्होंने अपनी काबिलियत से फैंस को दीवाना बनाया है। यदि वह आईपीएल 2024 की नीलामी में प्रवेश करते हैं, तो टीमें के बीच उनके लिए बिडिंग वार देखने को मिल सकती है। 

अपने अब तक के आईपीएल करियर में, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने 42 मैचों में भाग लिया है, जिसमें 30.16 की औसत से 45 विकेट हासिल किए हैं। उन्होंने प्रति ओवर लगभग 8.54 रन दिए हैं और 4/34 का व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ आंकड़ा हासिल किया है। आईपीएल नीलामी 2022 के दौरान, कोलकाता फ्रेंचाइजी ने पैट कमिंस को 7.25 करोड़ रुपये की राशि में सफलतापूर्वक हासिल कर लिया।

2. ट्रैविस हेड

ट्रैविस हेड 2023 विश्व कप जीत में असाधारण प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे, फाइनल में भारत के खिलाफ 137 रनों के उल्लेखनीय योगदान के उनकी डिमांड बढ़ती नजर आ रही है। कई फ्रेंचाइज़ी उनके जैसे गतिशील ओपनिंग बल्लेबाज की तलाश में हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में एक प्रमुख व्यक्ति के रूप में, हेड ने लगातार विभिन्न प्रारूपों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है, और अक्सर जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। फाइनल में उनका असाधारण प्रदर्शन निश्चित रूप से महत्वपूर्ण ध्यान और प्रशंसा आकर्षित करेगा।

3. शार्दुल ठाकुर

अपनी दाएं हाथ की मध्यम तेज गेंदबाजी के लिए प्रसिद्ध, शार्दुल ठाकुर अपनी टीमों के लिए एक मूल्यवान संपत्ति साबित हुए हैं, उन्होंने आईपीएल में गति उत्पन्न करने और विकेट और किफायती गेंदबाजी स्पैल दोनों देने की क्षमता का प्रदर्शन किया है। पिछले संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स से कोलकाता नाइट राइडर्स में स्थानांतरण के बाद, शार्दुल को केकेआर ने रविवार को रिलीज कर दिया।

खेल के किसी भी चरण में विकेट लेने की उनकी क्षमता को देखते हुए, वह आगामी नीलामी में टॉप चयन में शामिल होने के लिए तैयार हैं। हालाँकि, फ्रैंचाइज़ी उनके हालिया फॉर्म को लेकर उनपर दांव लगाएंगे।

4. मिचेल स्टार्क

मिचेल स्टार्क को वैश्विक क्रिकेट परिदृश्य के प्रमुख तेज गेंदबाजों में से एक के रूप में व्यापक रूप से प्रशंसित किया गया है, आईपीएल 2024 की नीलामी में उनके अत्यधिक मांग वाले खिलाड़ी होने की उम्मीद है। अपनी गति और स्विंग के माध्यम से तबाही मचाने की क्षमता के साथ, उन्होंने क्रिकेट जगत में अपना खौफ बनाया है।

वहीं मुंबई एक तेज गेंदबाज को ढूंढ रही है जो उन्हें ट्रॉफी तक पहुंचा कर दे। 

5. गेराल्ड कोएत्ज़ी

मुंबई इंडियंस के लिए नई गेंद की शानदार गेंदबाजी जोड़ी बनाने वाले जसप्रीत बुमराह और जेसन बेहरेनडॉर्फ के साथ, टीम तीसरे सीमर की भूमिका को सहजता से भरने के लिए एक उच्च बजट वाले हिट-द-डेक गेंदबाज की तलाश में हो सकती है। इस पद के लिए दक्षिण अफ्रीका के युवा तेज गेंदबाज गेराल्ड कोएत्ज़ी हो सकते हैं, जिन्होंने सफेद गेंद क्रिकेट में लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

 हाल ही में समाप्त हुए विश्व कप में, कोएत्ज़ी ने अपने प्रभावशाली गेंदबाजी प्रदर्शन से ध्यान आकर्षित किया। तेज गति से बल्लेबाजों को धोखा देने की उनकी आदत उन्हें एक चुनौतीपूर्ण प्रतिद्वंद्वी बनाती है और वानखेड़े स्टेडियम उनके लिए अपने कौशल का प्रदर्शन करने के लिए आदर्श मंच के रूप में काम कर सकता है।

0/Post a Comment/Comments