IPL 2024 के लिए मुंबई इंडियंस ने किया स्क्वॉड में बदलाव, 155 की रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले इस पेसर को किया शामिल

 


IPL 2024: दुनिया की सबसे बड़ी लीग की अगर बात होगी तो इंडियन प्रीमियर लीग यानि आईपीएल का नाम सबसे ऊपर आएगा। इस टूर्नामेंट में दुनियाभर के धाकड़ खिलाड़ी भाग लेते हैं। करीब दो महीने तक चलने वाली इस लीग क्रिकेट के रोमांच को एक नए चरम तक ले जाती है। बता दें कि अब तक इसके 16 संस्करण खेला जा चुके हैं। इस साल के आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स ने खिताब पर कब्जा किया। इसी बीच अगले साल होने वाले आईपीएल 17 (IPL 2024) को लेकर बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल मुंबई इंडियंस ने अपने स्क्वॉड में एक खतरनाक गेंदबाज को शामिल किया है।

मुंबई इंडियंस ने इस धाकड़ पेसर को किया शामिल

अगले साल यानि 2024 में एक बार फिर क्रिकेट का जबदरस्त खुमार फैंस के ऊपर चढ़ने वाला है। दरअसल अप्रैल-मई महीने में आईपीएल (IPL 2024) का 17 वां संस्करण खेला जाएगा। इस लीग से जुड़ी कुछ बड़ी अपडेट सामने आ रही है। दरअसल इस बार के ऑक्शन में खिलाड़ियों की ट्रेडिंग भी होगी। इसका मतलब है कि टीमें आपस में खिलाड़ियों का आदान-प्रदान भी कर पाएगी। इसी के तहत रोमारियो शेफर्ड (Romario Shepherd) जोकि लखनऊ सुपर जायंट्स की टीम में थे, उन्हें मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने अपनी टीम में ट्रेड किया है। बता दें कि इस फ्रेंचाइजी ने उनकी मौजूदा फीस 50 लाख की कीमत चुकाकर अपनी टीम में शामिल किया है।

इस दिन होगा आईपीएल 2024 (IPL 2024) का ऑक्शन

आईपीएल 17 (IPL 2024) के लिए खिलाड़ियों का ऑक्शन इस बार साल के अंत में दुबई में होगा। इस महीने के अंत में 18 और 19 दिसंबर को आईपीएल 17 (IPL 2024) का ऑक्शन होने वाला है। बता दें कि बीते दिन ऐसी खबरें आई कि इस लीग का पहला हिस्सा भी दुबई में ही खेला जाएगा। दरअसल अगले साल लोकसभा चुनाव के चलते इसके हस्तांतरण की खबरें आने लगी थी। हालांकि इसका अभी तक कोई पुष्टिकरण नहीं हो पाया है। वहीं इस बार के ऑक्शन में खिलाड़ियों की ट्रेडिंग भी होगी। इसका मतलब है कि टीमें आपस में खिलाड़ियों का आदान-प्रदान भी कर पाएगी। साथ ही वह अपने स्टार खिलाड़ियों को रिटेन भी कर पाएंगे।

0/Post a Comment/Comments