IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने से 79 रन दूर, कर लेंगे बाबर आजम-मोहम्मद रिजवान की बराबरी


India vs Australia 2nd T20I: भारतीय बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के पास रविवार (26 नवंबर) को तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम में होने वाले दूसरे टी-20 इंटरनेशनल में एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने का मौका होगा। पांच मैच की सीरीज में भारतीय टीम की कप्तानी कर रहे सूर्यकुमार यादव ने पहले मुकाबले में 42 गेंदों में 80 रन की तूफानी पारी खेली थी। इस विजयी पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था। 

सबसे तेज 2000 टी-20 इंटरनेशनल रन

सूर्यकुमार अगर इस मैच में 79 रन बना लेते हैं तो टी-20 इंटरनेशनल में सबसे तेज 2000 रन बनाने के मामले में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुंच जाएंगे। फिलहाल यह पाकिस्तान के बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के नाम है। आजम और रिजवान 52-52 पारियों में इस आंकड़े तक पहुंचे थे। सूर्यकुमार ने इस फॉर्मेट में अब तक 51 पारियों में 46.85 की औसत से 1921 रन बनाए हैं।   

सबसे कम समय में 2000 रन

साल 2021 में डेब्यू करने वाले सूर्यकुमार के पास सबसे कम समय में भी 2000 रन पूरे करने का रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। फिलहाल इस लिस्ट में पहले स्थान पर बाबर हैं, जिन्होंने डेब्यू के 4 साल 230 दिन के अंदर यह मुकाम हासिल किया था। 

बता दें कि भारत के लिए सबसे ज्यादा टी-20 इंटरनेशनल बनाने के मामले में विराट कोहली, रोहित शर्मा और केएल राहुल ही सूर्यकुमार से आगे हैं।

टीमें (संभावित प्लेइंग इलेवन)

भारत: सूर्यकुमार यादव (कप्तान), ऋतुराज गायकवाड़ (उप-कप्तान), ईशान किशन, यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, रिंकू सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, अक्षर पटेल, शिवम दुबे और रवि बिश्नोई।

ऑस्ट्रेलिया: मैथ्यू वेड (कप्तान), आरोन हार्डी, जेसन बेहरेनडोर्फ, सीन एबॉट, टिम डेविड, नाथन एलिस, ट्रेविस हेड, जोश इंग्लिस, ग्लेन मैक्सवेल, तनवीर सांघा और एडम जाम्पा।

0/Post a Comment/Comments