CWC 2023: मौजूदा वर्ल्ड कप में टूटा दर्शकों की संख्या का रिकॉर्ड, BCCI सचिव ने आभार जताया

इस वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) का लीग स्टेज खत्म होने वाला है। इस मौके पर आईसीसी (ICC) ने एक सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए जानकारी दी है कि भारत में हो रहे वर्ल्ड कप में दर्शकों की संख्या एक मिलियन यानी 10 लाख हो चुकी है। 

ऐसे में आईसीसी के सोशल मीडिया पोस्ट को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने क्वोट करते हुए फैंस का आभार व्यक्त किया और उन्हें धन्यवाद भी कहा।
जय शाह ने ट्विटर पर लिखा,

"हमारा लक्ष्य इस वर्ल्ड कप को अभी तक का सबसे बड़ा और ऐतिहासिक वर्ल्ड कप बनाने का था, और मुझे वाकई में खुशी है कि हमने पिछले सभी रिकॉर्ड्स को तोड़ दिया है। मैं हमारे सभी प्रशंसकों, राज्य संघों, और सभी स्टेकहोल्डर का हार्दिक धन्यवाद करता हूं, जिन्होंने इस बड़े वर्ल्ड कप आयोजन के लिए काफी मेहनत की है। हम इसके संबंध में एक यादगार अनुभव प्रदान करने के लिए आगे भी आईसीसी के साथ मिलकर काम जारी रखेंगे। अभी तो इससे भी अच्छा आना बाकी है।"

वर्ल्ड कप में अब होंगे कुछ बड़े मैच
आपको बता दें कि इस वर्ल्ड कप में अभी तक भारत, दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया वो तीन टीम हैं, जिन्होंने सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर लिया है। वहीं, नीचे की पांच टीम अफगानिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश, श्रीलंका और नीदरलैंड्स इस टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी हैं।अब न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान दो ऐसी टीमें हैं, जिनमें से एक को सेमीफाइनल में जाना है और एक बाहर हो जाएगी। हालांकि, इस रेस में न्यूज़ीलैंड नेट रन रेट की आधार पर काफी आगे चल रही है, लेकिन सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चौथी टीम कौनसी होगी, इसका फैसला आज पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे मैच के बाद ही होगा।वहीं, इस वर्ल्ड कप का पहला सेमीफाइनल मैच भारत और नंबर-4 पर आने वाली टीम के बीच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में 15 नवंबर को होगा। वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच 16 नवंबर को दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच में कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा। इन दो नॉकआउट मैच के बाद इस वर्ल्ड कप का फाइनल मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को खेला जाएगा।

0/Post a Comment/Comments