पाकिस्तान को गेंदबाजों के दम पर मिली पहले वनडे में जीत, बांग्लादेश ने खराब बल्लेबाजी की चुकाई कीमत

 


मीरपुर में खेले गए 3 मैचों की सीरीज (BAN-W vs PAK-W) के पहले वनडे में पाकिस्तान ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की टीम 31.5 ओवर में 81 रन बनाकर ऑल आउट हो गई, जो उनका इस फॉर्मेट में छठा सबसे कम टोटल है। जवाब में पाकिस्तान ने 24.5 ओवर में 85/5 का स्कोर बनाकर जीत हासिल कर ली। पाकिस्तान की कप्तान निदा दार को 59 गेंदों में नाबाद 35 और 10 रन देकर तीन विकेट के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया लेकिन शुरूआती ओवरों में ही पारी लड़खड़ा गई। पाकिस्तानी स्पिनर सादिया इकबाल ने शमीमा सुल्ताना (6), शोभना मोस्त्री (0) और फरजाना हक (8) को पावरप्ले में ही चलता किया और इस तरह टीम ने 10 ओवर में 15/3 का स्कोर बनाया। 14वें ओवर में शोर्ना अख्तर भी 2 रन बनाकर 25 के स्कोर पर आउट हो गईं।

कप्तान निगार सुल्ताना और फाहिमा खातून ने स्कोर को 47 तक पहुँचाया। सुल्ताना 13 और फाहिमा 18 रन बनाकर आउट हुईं। ऋतू मोनी ने 14 रन बनाये लेकिन बाकियों का कुछ खास योगदान नहीं आया और टीम मामूली स्कोर पर ढेर हो गई। पाकिस्तान की तरफ से सादिया इक़बाल ने अपने सर्वश्रेष्ठ वनडे गेंदबाजी आंकड़े दर्ज करते हुए 13 रन देकर चार विकेट चटकाए। वहीं उम-ए-हानी और निदा दार ने भी तीन-तीन विकेट लिए।

लक्ष्य के जवाब में पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और 18 के स्कोर पर सदफ शमस 7 रन बनाकर पांचवें ओवर में आउट हो गईं। अगले ओवर में 20 के स्कोर पर दूसरी ओपनर सिदरा अमीन भी 7 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गईं। बिस्माह मारूफ (3) भी कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाईं और आठवें ओवर में टीम को 27 के स्कोर पर तीसरा झटका लगा। 14वें ओवर में मुनीबा अली (6) के रूप में 42 के स्कोर पर चौथा विकेट गिरा लेकिन पांचवें विकेट के लिए कप्तान निदा दार ने आलिया रियाज़ (16) के साथ 28 रन जोड़कर स्कोर को 70 तक पहुँचाया।

निदा 59 गेंदों में 35 रन बनाकर नाबाद रहीं और छठे विकेट के लिए नजिहा अल्वी (3*) के साथ 15 रनों की अविजित साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी। बांग्लादेश के लिए नाहिदा अख्तर ने तीन सफलाएं हासिल की। 3 मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला इसी वेन्यू पर 7 नवंबर को खेला जायेगा।

0/Post a Comment/Comments