ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पीसीबी ने टेस्ट कप्तान शान मसूद के सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में किया बदलाव, डी कैटेगरी में मिली थी जगह


बाबर आज़म के तीनों फॉर्मेट में कप्तानी छोड़ने के बाद, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले शान मसूद (Shan Masood) को टेस्ट कप्तान नियुक्त किया था। हालाँकि, मसूद पाकिस्तान की नियमित रूप से पाकिस्तान की टीम में जगह पक्की नहीं थी, इसी वजह से पीसीबी ने उनको सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट की डी कैटेगरी में रखा था, जिसको लेकर हाल ही में चर्चा देखने को मिली। इस बीच पीसीबी ने बड़ा फैसला लिया और अपने टेस्ट कप्तान के कॉन्ट्रैक्ट को डी से बी कैटेगरी में अपग्रेड कर दिया

पीसीबी की तरफ से कैटेगरी डी में शान मसूद के अलावा आमिर जमाल, अरशद इकबाल, फहीम अशरफ, हसन अली, इफ्तिखार अहमद, एहसानुल्लाह, मोहम्मद हारिस, मोहम्मद वसीम जूनियर, सैम अयूब, सलमान अली आगा, सऊद शकील, शाहनवाज दहानी, तैयब ताहिर, उसामा मीर और जमान खान का नाम था।

हालाँकि, अब मसूद कॉन्ट्रैक्ट की बी कैटेगरी में फखर जमान, हारिस रऊफ, इमाम उल हक, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, सरफराज अहमद और शादाब खान के साथ शामिल हो गए हैं।

आपको बता दें कि शान मसूद के कॉन्ट्रैक्ट में अपग्रेड पीसीबी की नीति के तहत हुआ है, जिसके अनुसार अगर ए या बी कैटेगरी के अलावा अन्य कैटेगरी में शामिल खिलाड़ी कप्तान बनाया जाता है, तो उसका कॉन्ट्रैक्ट बी कैटेगरी में अपग्रेड हो जायेगा।

हाल ही में शान मसूद से डी कैटेगरी में होने को लेकर सवाल किया गया था, जिसके जवाब में उन्होंने कहा था कि सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में शामिल होना ही काफी सम्मान की बात है और उनका पूरा ध्यान पाकिस्तान टीम पर है।

ऑस्ट्रेलिया के मुश्किल दौरे पर होगी शान मसूद के कप्तानी करियर की शुरुआत

शान मसूद के कप्तानी करियर की शुरुआत काफी मुश्किल होने जा रही है, क्योंकि उनकी पहली चुनौती ऑस्ट्रेलिया दौरा है। ऑस्ट्रेलिया में पाकिस्तान ने 1995-96 दौरे के बाद से एक भी टेस्ट मुकाबला नहीं जीता है। ऐसे में मसूद के सामने खराब रिकॉर्ड को सुधारने के मौका होगा।

पाकिस्तान के ऑस्ट्रेलिया दौरे की शुरुआत 14 दिसंबर से पर्थ में खेले जाने वाले टेस्ट से होगी। इसके बाद मेलबर्न में 26 दिसंबर से दूसरा और सिडनी में 3 जनवरी से तीसरा मुकाबला होना है।

0/Post a Comment/Comments