एक मैच खेलने के लायक भी नहीं हैं अगरकर का ये खिलाड़ी, लेकिन यारी-दोस्ती के चक्कर में हर बार मिल रहा है मौका, कई बार कटवा चुका है टीम इंडिया की नाक


टीम इंडिया (Team India) को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार को गुवाहाटी में खेले गए 5 मुकाबलों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही श्रृंखला 2 – 1 पर आ गई है। भारत की इस हार के सबसे बड़े विलेन प्रसिद्ध कृष्णा साबित हुए, जो आखिरी ओवर में 21 रन डिफेंड नहीं कर सके।

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत (Team India) ने रुतुराज गायकवाड़ के तूफानी शतक की बदौलत 20 ओवरों में स्कोर बोर्ड पर 222/3 रन टांग दिए। भारतीय गेंदबाज इस विशालकाय लक्ष्य को भी डिफेंड नहीं कर पाए। आखिरी ओवर में कंगारुओं को जीत के लिए 21 रन चाहिए थे, उम्मीद थी कि युवा गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा कुछ कमाल करके दिखाएंगे, लेकिन उन्होंने दोनों हाथों से रन लुटाए और भारत मैच हार गया।

हर बार प्रसिद्ध कृष्णा को मिल रहा है मौका

27 साल के प्रसिद्ध कृष्णा का टी20 प्रारूप में प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा है। मगर इसके बावजूद उन्हें टीम इंडिया (Team India) में शामिल किया गया है, जिसे देखकर लग रहा है कि दोस्ती यारी के चक्कर में उन्हें मौके मिल रहे हैं। कृष्णा ने डोमेस्टिक क्रिकेट में कुल 82 टी20 मैच खेले हैं और इनमें उनके नाम केवल 81 विकेट दर्ज हैं।

इतना ही नहीं इस दौरान दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने 8.60 की महंगी इकॉनमी से रन खर्च किए हैं। सिर्फ आईपीएल की बात करें तो वहां भी उनका प्रदर्शन निराशाजनक है। ऐसे में उन्हें टी20 स्क्वाड में जगह देना बड़े सवाल खड़े करता है। हालांकि, वनडे प्रारूप में टी20 की तुलना में उनका प्रदर्शन बेहतर रहा है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 ओवर में लुटा दिए 68 रन

प्रसिद्ध कृष्णा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 में अपने कोटे के 4 ओवरों में 17.00 की इकॉनमी ने 68 रन उठाए। इतना ही नहीं उन्होंने कोई विकेट भी नहीं झटका। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है जब प्रसिद्ध कृष्णा ने खराब प्रदर्शन दिखाया है। इसी साल जसप्रीत बुमराह की अगुवाई में आयरलैंड दौरे पर भी उन्होंने 7.62 की इकॉनमी से रन लुटाए।

यह दर्शाता है कि कृष्णा को अभी काफी कुछ सीखना है और इसके लिए उन्हें लगातार घरेलू क्रिकेट खेलना होगा। फिलहाल वो टीम इंडिया (Team India) के लिए एक भी मैच खेलने के योग्य नजर नहीं आ रहे हैं।

0/Post a Comment/Comments