बच्चों की तरह खेल रहे थे...साउथ अफ्रीका की हार के बाद टीम पर भड़के इमरान ताहिर


साउथ अफ्रीका के पूर्व दिग्गज गेंदबाज इमरान ताहिर ने वर्ल्ड कप 2023 (World Cup) के सेमीफाइनल में अपनी टीम को मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाजों पर जमकर अपनी भड़ास निकाली। इमरान ताहिर के मुताबिक टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज बच्चों की तरह खेल रहे थे।

दरअसल साउथ अफ्रीका के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में पूरी तरह से फ्लॉप रहे। क्विंटन डी कॉक, टेम्बा बवुमा, रेसी वेन डर डुसेन और एडेन मार्करम जैसे खिलाड़ी बड़ी पारी नहीं खेल पाए और इसी वजह से टीम ने 24 रन तक ही 4 विकेट गंवा दिए थे।

बल्लेबाजों ने जिम्मेदारी के साथ नहीं खेला - इमरान ताहिर

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान इमरान ताहिर से जब इस बारे में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा,

साउथ अफ्रीका ने बच्चों की तरह खेला। ये बेहद निराशाजनक शुरुआत थी। बल्लेबाजों को जिम्मेदारी के साथ खेलना चाहिए था, जो उन्होंने नहीं किया था। अगर गेंद स्विंग और सीम कर रही है तो फिर उसके हिसाब से ही खेलने की जरूरत है। क्विंटन डी कॉक और टेम्बा बवुमा को लंबी बैटिंग करनी चाहिए थी। उन्होंने मैच से पहले खुद कहा था कि वो पूरी तरह फिट नहीं हैं। ये साउथ अफ्रीका के फेवर में नहीं गया, क्योंकि आपको फिट प्लेयर को खिलाने की जरूरत होती है।

साउथ अफ्रीका के लिए टेम्बा बवुमा बल्लेबाजी के दौरान बेहतर प्रदर्शन नहीं कर पाए। एक बल्लेबाज के तौर पर उनके लिए वर्ल्ड कप काफी निराशाजनक रहा। इसी वजह से उनके ऊपर काफी ज्यादा सवाल उठाए जा रहे हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप 2023 के दूसरे फाइनल में साउथ अफ्रीका को पांच बार की वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट के फाइनल में अपनी जगह बना ली है, वहीं दक्षिण अफ्रीका की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है।

0/Post a Comment/Comments