एमएस धोनी के संन्यास के बाद से ट्रॉफी को तरस रहा हैं भारत, सोशल मीडिया पर फैंस बोले "माही जैसा कोई नहीं.."

 


19 नवंबर को अहमदाबाद में खेले गए वनडे वर्ल्ड कप के फाइनल मैच में भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 6 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही भारत का दस साल से एक इंटरनेशनल खिताब जीतने का सपना पूरा नहीं हो सका। इसके साथ ही भारतीय क्रिकेट फैंस का दिल एक बार फिर टूट गया। वर्ल्ड कप 2023 टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन करने वाली टीम इंडिया खिताबी मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार के साथ ही भारतीय टीम का आईसीसी टूर्नामेंट जीतना एक सपना बनकर रह गया।  

दरअसल, भारतीय टीम 10 साल तक कोई भी आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीत सकी। आखिरी बार टीम इंडिया ने 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी। उस भारतीय टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी हैं। जब से माही ने टीम इंडिया का साथ छोड़ा है तब से वह आईसीसी टूर्नामेंट में लगातार सेमीफाइनल और फाइनल मैच हार रहे हैं। 

फैंस का मानना हैं कि माही जैसा कोई नहीं...!

वर्ल्ड कप फाइनल में भारत को मिली शिकस्त के बाद धोनी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जिसमें धोनी कहते हैं कि मेरे जाने के बाद कोई ओर भारत की कमान संभालेगा। बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में भारतीय टीम ने कई अभूतपूर्व जीत हासिल कीं. टीम इंडिया ने 28 साल के लंबे इंतजार के बाद 2007 टी20 वर्ल्ड कप जीता और 2011 वनडे वर्ल्ड कप जीता। इसके बाद भारतीय टीम ने 2013 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती। महेंद्र सिंह धोनी एकमात्र ऐसे कप्तान हैं जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप, वनडे वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी जीती है।

हालांकि महेंद्र सिंह धोनी के संन्यास के बाद विराट कोहली ने भारतीय टीम का नेतृत्व किया. लेकिन ये टीम आईसीसी कप से कोसों दूर है। विराट कोहली की कप्तानी में भारत आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2017 और वनडे वर्ल्ड कप 2019 में हार गया. साथ ही विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम टी20 वर्ल्ड कप भी नहीं जीत सकी।  

इसके बाद भारतीय फैंस को रोहित शर्मा से उम्मीद है। रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की कप्तानी संभाली, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी का कारनामा नहीं दोहरा सके. इससे पहले रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में हार गई थी. वहीं, अब वह वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया से हार गई है। इसके साथ ही भारतीय टीम का करीब 10 साल से आईसीसी टूर्नामेंट न जीत पाने का सूखा अभी भी खत्म नहीं हुआ है. महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे कप्तान नहीं तोड़ पाए। 

यहां देखिए वायरल वीडियो 

0/Post a Comment/Comments