"भारत को फाइनल में कैसे हराओगे?" शेन वॉटसन के सवाल का स्टीव स्मिथ ने दिया चौंकाने वाला बयान

 


ऑस्ट्रेलिया ने कोलकाता के ईडन गार्डन्स में दूसरे सेमीफाइनल में दक्षिण अफ्रीका को हराकर वनडे विश्व कप 2023 के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया। यह मैच रोमांचक साबित हुआ, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को सिर्फ 3 विकेट से हरा दिया। मिशेल स्टार्क और जोश हेजलवुड के शानदार गेंदबाजी प्रयास ने सुनिश्चित किया कि दक्षिण अफ्रीका पहली पारी में सिर्फ 212 रन पर आउट हो जाए।

बाद में बल्लेबाजी करते हुए, ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने शानदार शुरुआत दी और कम स्कोर वाले लक्ष्य का पीछा करने के लिए एक आदर्श मंच तैयार किया। डेविड वार्नर और ट्रैविस हेड ने पहले 6 ओवरों में 60 रन बनाए। उनके बाद आने वाले बल्लेबाजों के लिए लक्ष्य काफी आसान लग रहा था. दक्षिण अफ़्रीका अपने स्पिनरों की बदौलत खेल में बनी हुई थी, जो किफायती भी थे और विकेट भी ले रहे थे। ऑस्ट्रेलिया ने विश्व कप में आठवीं बार फाइनल के लिए क्वालीफाई किया।

वर्ल्ड कप के इतिहास में 8वीं बार फाइनल में ऑस्ट्रेलिया 

ऑस्ट्रेलिया ने 1975, 1987, 1996, 1999, 2003, 2007 और 2015 में फाइनल खेला था। अब ऑस्ट्रेलिया 2023 में फाइनल खेलेगा। फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के सामने चुनौती के बारे में बात करते हुए स्टीव स्मिथ ने कहा कि वे वास्तव में नहीं जानते हैं भारत को कैसे हराना है, क्योंकि घरेलू टीम लगातार 10 जीत के साथ टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ टीम रही है।

'वे सर्वश्रेष्ठ टीम हैं और उन्होंने 10 मैच जीते हैं' - स्टीव स्मिथ

मैच के बाद इंटरव्यू में शेन वॉटसन ने स्मिथ से इस बारे में पूछा। वॉटसन ने पूछा कि तीसरे फाइनल में ऑस्ट्रेलिया भारत को कैसे हराएगा। स्मिथ ने जवाब देते हुए कहा कि यह एक अच्छा सवाल है। स्मिथ ने कहा, "मैं वास्तव में नहीं जानता। वे सर्वश्रेष्ठ टीम हैं और उन्होंने 10 मैच जीते हैं। भारत के पास मजबूत गेंदबाजी आक्रमण है। हम उनके खिलाफ अच्छा प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।"

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज को लग रहा कि अहमदाबाद में खचाखच भरी भीड़ के सामने खेलना उनके और खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा अनुभव होगा। स्मिथ ने कहा, "मैं 1,30,000 लोगों के सामने खेलने का इंतजार कर रहा हूं।" भारत ने अभी तक टूर्नामेंट में कोई मैच नहीं हारा है। घरेलू टीम लगातार 10 जीत के साथ विजयी क्रम पर है। दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया भी लगातार 8 जीत के साथ जीत की लय में है।

0/Post a Comment/Comments