दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टीम इंडिया में विराट कोहली की जगह लेगा ये खतरनाक बल्लेबाज, लगाता है लंबे-लंबे छक्के


Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज चल रही है. इसके बाद टीम को साउथ अफ्रीका का दौरा करना है जहां टीम को हर फॉर्मेट में क्रिकेट खेलना है. टीम को इस दौर में 3-3 टी20 और वनडे और दो टेस्ट मैच खेलने हैं. टीम इंडिया (Team India) को करीब एक महीने तक लगातार क्रिकेट खेलना है. बोर्ड ने अभी तक इस सीरीज के लिए टीम की घोषणा नहीं की है. लेकिन तीन वनडे मैचों की सीरीज में चयनकर्ता विराट कोहली (Virat Kohli) को आराम देकर इस युवा बल्लेबाज को टीआईए में मौका दे सकते हैं.

टीम इंडिया में विराट कोहली की जगह खेलेगा ये खिलाड़ी

दक्षिण अफ्रीका सीरीज के लिए अभी टीम की घोषणा नहीं की गई है. माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के बाद बोर्ड इस अगली सीरीज के लिए टीम का ऐलान कर सकता है. लेकिन चयनकर्ता वनडे सीरीज में विराट कोहली को आराम दे सकते हैं. हम उनकी जगह जिस युवा खिलाड़ी को खेलने की बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं बल्कि युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मौजूदा सीरीज में उन्होंने काफी अच्छी बल्लेबाजी की है. उनकी बल्लेबाजी को देखते हुए चयनकर्ता उन्हें वनडे टीम इंडिया (Team India) में मौका दे सकते हैं. वैसे तो वह ओपनिंग करने आते हैं, लेकिन वनडे में वह कोहली की जगह फर्स्ट डाउन पर बल्लेबाजी करते दिख सकते हैं.

शानदार हैं Yashasvi Jaiswal के रिकार्ड्स

यशस्वी जयसवाल (Yashasvi Jaiswal) ने टीम इंडिया (Team India) के लिए अब तक सिर्फ टी20 और टेस्ट मैच ही खेला है. उन्हें अभी तक वनडे में खेलने का मौका नहीं मिला है. चक्रकार्ता इस सीरीज से उनका वनडे डेब्यू करा सकते हैं. हालांकि उन्होंने टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए अच्छी बल्लेबाजी की है. उन्होंने 11 मैचों में 34.67 की औसत से 312 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने 170.49 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की है और उनके नाम एक शतक भी है। उन्होंने टेस्ट में केवल 2 मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 88.67 की औसत से 171 रन बनाए हैं। उन्होंने अपने डेब्यू टेस्ट मैच में शतक लगाया था.

0/Post a Comment/Comments