वर्ल्ड कप के बाद विजय हजारे ट्रॉफी में जडेजा ने मचाया कोहराम, एक-एक बल्लेबाजों की जमकर कुटाई, चटकाए 5 विकेट

 


Jadeja: आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में टीम इंडिया का प्रदर्शन काफी शानदार रहा। हालांकि, खिताबी मुकाबले में उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार झेलनी पड़ी। वहीं, इस महत्वपूर्ण टूर्नामेंट के दौरान दिग्गज हरफनमौला खिलाड़ी रविंद्र जडेजा (Jadeja) का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ उनके फाइव विकेट हॉल को हटा दिया जाएगा, तो उनका प्रदर्शन औसत से भी कम रहा। हालांकि, वर्ल्ड कप के बाद अभी भारत में वनडे प्रारूप का सबसे प्रतिष्ठित टूर्नामेंट विजय हज़ारे ट्रॉफी (Vijay Hazare Trophy) खेला जा रहा है, जहां जडेजा अपनी गेंदबाजी का कमाल दिखा रहे हैं।

Jadeja की गेंदबाजी के सामने ढेर हुए ओडिशा के बल्लेबाज

दरअसल, बुधवार को विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023 (Vijay Hazare Trophy 2023) के ग्रुप ए में सौराष्ट्र और ओडिशा के बीच मैच खेला गया। इस मुकाबले में जडेजा (Jadeja) ने शानदार गेंदबाजी करते हुए अपनी टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई। आपको बता दें यहां हम रविंद्र जडेजा की नहीं बल्कि धमेंद्रसिंह जडेजा की बात कर रहे हैं, जो सौराष्ट्र की तरफ से घरेलू क्रिकेट खेलते हैं।

धर्मेंद्र ने ओडिशा के खिलाफ बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 5.1 ओवर में केवल 3.09 की इकॉनमी से 16 रन खर्च किए और 5 बेहद महत्वपूर्ण विकेट झटके। धमेंद्र की घातक गेंदबाजी के चलते ओडिशा की पूरी टीम 29.1 ओवरों में 99 रन पर ढेर हो गई।

Jadeja की बदौलत सौराष्ट्र ने 4 विकेट से जीता मुकाबला

बैंगलोर में खेले गए विजय हज़ारे ट्रॉफी 2023 (Vijay Hazare Trophy 2023) के इस मुकाबले में ओडिशा से मिले 100 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सौराष्ट्र के लिए भी शुरुआत अच्छी नहीं हुई। 7वें ओवर तक 24 रन के स्कोर पर उनके 3 विकेट गिर चुके थे। इसके बाद भील लगातार अन्तराल पर सौराष्ट्र के विकेट गिरे। मगर अंत में अर्पित वसावदा (20*) और चिराग जानी (16*) की साझेदारी की बदौलत उन्होंने यह मैच 4 विकेट से जीत लिया।

ओडिशा के लिए राजेश मोहंते और देबब्रता प्रधान ने 3 – 3 विकेट हासिल किए। वहीं, बल्लेबाजी के दौरान ओडिशा के लिए सलामी बल्लेबाज संदीप पटनायक ने सर्वाधिक 42 रन बनाए। उनके अलावा केवल सुभ्रांशु सेनापति ने 21 रन बनाए और कोई बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया।

0/Post a Comment/Comments