विराट कोहली के 50वें शतक को लेकर FB पोस्ट का स्क्रीनशॉट वायरल; इसमें जो लिखा उसपर नहीं होगा विश्वास

 


इस साल के विश्व कप में भारतीय टीम का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है और भारत को खिताब का दावेदार माना जा रहा है. पांच बार विश्व चैंपियन का खिताब जीतने वाली ऑस्ट्रेलिया 19 नवंबर को फाइनल मुकाबले में भारत से भिड़ेगी। भारतीय टीम के इस प्रदर्शन में भारत के पूर्व कप्तान और शानदार बल्लेबाज विराट कोहली के रनों ने अहम भूमिका निभाई है. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली ने अपना 50वां वनडे शतक लगाकर सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया. हालाँकि उनके प्रदर्शन के लिए उन्हें हर तरफ से सराहना मिल रही है, लेकिन अब यह बात सामने आई है कि उनके रिकॉर्ड की भविष्यवाणी लगभग 11 साल पहले ही कर दी गई थी।

विराट कोहली इस वर्ल्ड कप में अब तक तीन शतक लगा चुके हैं. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर में 49 वनडे शतक लगाए. अब विराट कोहली ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है और 50 शतक जड़ दिए हैं. विराट कोहली अभी भी खेल रहे हैं और शतकों का ये रिकॉर्ड और भी बड़ा होने की संभावना है. हालाँकि, जब विराट कोहली ने 2012 में अपना 12वाँ वनडे शतक बनाया, तो उनके 50वें शतक की भविष्यवाणी की गई थी!

विराट कोहली के 50वें शतक को लेकर पुरानी तस्वीर वायरल

इस समय सोशल मीडिया पर साल 2012 के एक फेसबुक पोस्ट का वीडियो वायरल हो रहा है। जॉय भट्टाचार्जी नाम के एक शख्स ने एक्स (ट्विटर) पर एक पोस्ट किया जिसमें उसने शिजू बालानंदन नाम के शख्स के फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट शेयर किया. यह 22 जुलाई 2012 की एक फेसबुक पोस्ट है। “खेल के बारे में और हमारे बारे में। जुलाई 2012 में, विराट कोहली द्वारा अपना 12वां वनडे शतक बनाने के बाद, शिजू बालानंदन ने एक फेसबुक पोस्ट में कहा कि उनका आदर्श 50 शतक बनाना होगा। शिजू ने विराट के 33वें शतक तक की ये गिनती सोशल मीडिया पर शेयर की. लेकिन फिर शिजू ने हमें छोड़ दिया. उनके दोस्तों ने ये काम जारी रखा. और कल शिजू की भविष्यवाणी सच हो गई!” इस पोस्ट में जॉय ने यही कहा है.

शिजू बालानंदन की 'शी' पोस्ट!

शिजू बालानंदन की 11 साल पुरानी फेसबुक पोस्ट का स्क्रीनशॉट वायरल हो गया है। "विराट कोहली सचिन के वनडे शतकों का रिकॉर्ड तोड़ देंगे" 22 जुलाई 2012 को शिजू बालानंदन द्वारा पोस्ट किया गया था। भारत ने वानखेड़े में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच जीता। इसी मैच में विराट कोहली ने अपना 50वां शतक लगाया और अपने आदर्श सचिन तेंदुलकर के 49 शतकों का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

0/Post a Comment/Comments