4 मैच में 553 ठोकने वाला तूफानी बल्लेबाज पाकिस्तान टीम में शामिल, ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुई टीम की घोषणा

 


Australia vs Pakistan Test: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 18 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। नए चीफ सिलेक्टर वहाब रियाज के नेतृत्व वाली सिलेक्शन कमेटी ने टीम में युवा बल्लेबाज सईम अयूब (Saim Ayub) और तेज गेंदबाज खुर्रम शहजाद (Khurram Shahzad) को पहली बार मौका मिला है। इसके अलावा मीर हमजा की भी वापसी हुई है। 

शान मसूद की बतौर कप्तान यह पहली सीरीज होगी, उन्होंने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के तीसरे चक्र ( 2023-25) के लिए पाकिस्तान टीम का कप्तान बनाया गया है। बता दें कि पिछले हफ्ते बाबर आजम ने तीनों फॉर्मेट में पाकिस्तान की कप्तानी छोड़ दी थी। 

कायदे आजम ट्रॉफी 2023-24 में शानदार प्रदर्शन के चलते 21 साल के अयूब को टीम में मौका मिला है। उन्होंने इस टूर्नामेंट में 4 मैच में 553 रन बनाए थे, जिसमें उनके बल्ले से 3 शतक आए। इसके अलावा उन्होंने वनडे टूर्नामेंट पाकिस्तान कप में भी शानदार प्रदर्शन किया। 

शहजाद ने कायदे आजम ट्रॉफी 2023-24 में सबसे सफल गेंदबाज रहे थे। उनके खाते में 8 मैच में 36 विकेट आए थे और हाल ही में हुए पाकिस्तान कप में भी उन्होंने 13 विकेट लिए। 

2022 में अपना आखिरी टेस्ट खेलने वाले ऑलराउंडर फहीम अशरफ औऱ मोहम्मद वसीम जूनियर की भी टीम में वापसी हुई है। 

पाकिस्तान टीम 30 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए लाहौर से रवाना होगी। पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला टेस्ट 14 दिसंबर से पर्थ में होगा। इसके बाद दूसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में और तीसरा टेस्ट 3 जनवरी से सिडनी में खेला जाएगा।   

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए पाकिस्तान टीम

शान मसूद (कप्तान), बाबर, शाहीन, आमेर जमाल, अब्दुल्ला शफीक, अबरार, फहीम, हसन अली, इमाम, खुर्रम शहजाद, मीर हमजा, रिजवान, वसीम जूनियर, नौमान अली, सईम अयूब, आगा सलमान, सरफराज, सऊद शकील।

0/Post a Comment/Comments