राहुल द्रविड़ के हटते ही इन 3 स्टार भारतीय खिलाड़ियों का करियर भी खत्म! हमेशा के लिए बाहर हो जाएंगे


राहुल द्रविड़ ने 2021 में मुख्य कोच के तौर पर भारतीय टीम की कमान संभाली थी. उन्होंने इंडियन क्रिकेट बोर्ड के साथ 2 साल का अनुबंध किया। यह विश्व कप 2023 के खत्म होने के साथ ही खत्म हो जाएगा. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि कुछ खिलाड़ियों का करियर भी खत्म हो जाएगा.  

कहा जा रहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ जल्द ही अपने पद से हट जाएंगे। राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच पद से हटते ही कहा जा रहा है कि टीम इंडिया में बड़े बदलाव होंगे. तो आइए जानते हैं उन 3 फ्लॉप खिलाड़ियों के बारे में जो राहुल द्रविड़ के मुख्य कोच पद से हटते ही टीम से हमेशा के लिए बाहर हो जाएंगे।

राहुल द्रविड़ ने 2021 में मुख्य कोच के तौर पर भारतीय टीम की कमान संभाली थी. उन्होंने इंडियन क्रिकेट बोर्ड के साथ 2 साल का अनुबंध किया। यह विश्व कप 2023 के खत्म होने के साथ ही खत्म हो जाएगा. इसके साथ ही कहा जा रहा है कि कुछ खिलाड़ियों का करियर भी खत्म हो जाएगा.  अगर मुख्य कोच पद छोड़ देता है तो उसकी जगह नये कोच का आना तय है. वह टीम में कई बदलाव कर सकते हैं. अगर राहुल द्रविड़ मुख्य कोच का पद छोड़ते हैं तो

3. सूर्यकुमार यादव

2. मोहम्मद सिराज

1,शार्दुल ठाकुर टीम से बाहर हो सकते हैं।

इस हार के बाद भी टीम इंडिया के कोच बने रहेंगे राहुल द्रविड़?

वर्ल्ड कप में  भारतीय टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा। हालांकि टीम को आखिरी और अहम मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा। वहीं भारत की इस करारी हार के साथ ही इंडियन टीम के कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल  भी पूरा हो गया है। इस बीच टीम की हार के बाद मीडिया से आगे कोच बने रहने पर राहुल द्रविड़ ने कहा कि विश्व कप के व्यस्त कार्यक्रम को देखते हुए उन्हें टीम इंडिया के साथ अपनी कोचिंग भूमिका पर विचार करने का मौका नहीं मिला है।

द्रविड़ ने कहा, “मैंने इसके बारे में नहीं सोचा है। मैं अभी एक मैच खेलकर आया हूं। मेरे पास इस बारे में सोचने का समय नहीं है और इस पर विचार करने का भी समय नहीं है। हां, जब मुझे ऐसा करने का समय मिलेगा तो मैं ऐसा करूंगा। लेकिन इस समय मेरा पूरा ध्यान इस अभियान पर था। मेरा ध्यान इस विश्व कप पर था और मेरे दिमाग में इसके अलावा कुछ नहीं था।’ और भविष्य में क्या होगा इसके बारे में मैंने कोई और विचार नहीं किया है।”

गौरतलब है कि भारत की हार के साथ राहुल द्रविड़ को एक और इवेंट गंवाने का दर्द झेलना पड़ा। इससे पहले द्रविड़ 2003 वर्ल्ड कप फाइनल हारने वाली भारती टीम का हिस्सा था। इसके बाद उनकी कप्तानी में भारत 2007 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गया था। अभी हाल ही में द्रविड़ के कोच रहने के दौरान टीम इंडिया को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल 2023 में शिकस्त मिली थी और अब कोच के रूप में ही उन्हें वर्ल्ड कप 2023 गंवाने का दर्द भी झेलना पड़ा। इन असफलताओं के बावजूद इस बात की काफी संभावना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के साथ चर्चा के बाद द्रविड़ फिर से भारतीय टीम के कोच बने रहें।

0/Post a Comment/Comments