दूसरे टी20 के लिए टीम इंडिया का ऐलान, तिलक-आवेश की हुई छुट्टी, तो इन खिलाड़ियों को मिला मौका


Team India: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है। अगले साल अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से यह श्रृंखला बेहद अहम है। क्योंकि इस मेगा इवेंट से पहले भारत को ऑस्ट्रेलिया के बाद केवल 2 और द्विपक्षीय सीरीज खेलनी है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी इस टी20 सीरीज का पहला मैच 23 नवंबर को विशापट्टनम में खेला गया, जिसे भारत ने 2 विकेट से अपने नाम किया। वहीं, अब दूसरा मैच 26 नवंबर को तिरुवनंतपुरम में खेला जाएगा। इस मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव हो सकते हैं।

दूसरी टी20 में Team India की प्लेइंग इलेवन में होंगे बदलाव

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मुकाबले को जीतने के बावजूद दूसरे मैच में भारत (Team India) की प्लेइंग इलेवन में कुछ बदलाव देखने को मिल सकता हैं। दरअसल, आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिहाज से टीम मैनजमेंट बेस्ट खिलाड़ियों की तलाश में होगा और इसके लिए सभी खिलाड़ियों को मौका देना जरुरी होगा।

यही वजह है कि तिलक वर्मा जैसे खिलाड़ियों की दूसरे टी20 से छुट्टी हो सकती है, जो पहले मैच में बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए। हालांकि, तेज गेंदबाज आवेश खान को अभी भी प्लेइंग इलेवन में जगह मिलती हुई नजर नहीं आ रही है। आइये आपको बताते हैं कि कंगारुओं के खिलाफ दूसरे मुकाबले में भारत (Team India) का प्लेइंग कॉम्बिनेशन कैसा हो सकता है।

इन 11 खिलाड़ियों को मिलेगा मौका

बल्लेबाज: उपकप्तान रुतुराज गायकवाड़ के साथ यशस्वी जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे। तीसरे नंबर पर एक बार फिर ईशान किशन और चौथे स्थान पर खुद कप्तान सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी के लिए उतर सकते हैं। वहीं, पांचवें नंबर पर रिंकू सिंह और छठे नंबर पर शिवम दुबे के नजर आने की संभावना है।

ऑलराउंडर: एशिया कप फाइनल के बाद वापसी कर रहे अक्षर पटेल छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने के साथ – साथ स्पिनर विभाग की अगुवाई भी कर सकते हैं। उनके अलावा वॉशिंगटन सुंदर भी गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों मोर्चों पर कमाल दिखाने की क्षमता के चलते प्लेइंग इलेवन में जगह बनाने के प्रबल दावेदार हैं।

गेंदबाज: पहले मैच की तरह अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार की तिकड़ी को तेज गेंदबाजी का जिम्मा सौंपा जा सकता है। इसके अलावा अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर स्पिन डिपार्मेंट को संभालेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ Team India की संभावित प्लेइंग XI –

रुतुराज गायकवाड़ (उपकप्तान), यशस्वी जयसवाल, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), रिंकू सिंह, शिवम दुबे, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, अर्शदीप सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा और मुकेश कुमार।

0/Post a Comment/Comments