IND vs AUS: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वर्ल्ड कप 2023 मुकाबले में विराट कोहली बनाएंगे धमाकेदार रिकॉर्ड!


टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023  में अपना पहला मैच ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी। चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। भारतीय फैंस को इस बड़े मैच का बेसब्री से इंतजार हैं। हालांकि भारतीय टीम जीत के साथ वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करने को देखेगी। वहीं कंगारु टीम भी टीम इंडिया को जबरदस्त टक्कर देती नजर आएगी। इस बीच इस मुकाबले में पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली एक रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। 

वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले खिलाड़ियों की दौड़ में विराट कोहली 

भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली अपने चौथे वनडे वर्ल्ड कप में खेलने के लिए पूरी तरह तैयार हैं। कोहली ने पहली बार 2011 वर्ल्ड कप में के जरिए अपना वर्ल्ड कप डेब्यू किया था। एमएस धोनी कप्तानी में टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप 2011 अपने नाम करने में कामयाब रही। इस बीच खिलाड़ियों की वर्ल्ड कप में एक विशेष रिकॉर्ड की सूची में कोहली अनिल कुंबले से आगे निकलने की कगार मौजूद है। भारतीय फैंस को उम्मीद है कि अनुभवी बल्लेबाज घरेलू मैदान पर टीम को तीसरा विश्व कप दिलाएंगे।

बता दें कि वर्ल्ड कप में भारत के लिए विराट कोहली और अनिल कुंबले के नाम 14-14 कैच हैं। जहां कुंबले ने यह उपलब्धि हासिल करने के लिए 18 मैच खेले, वहीं कोहली ने 26 मैचों में ऐसा किया। कोहली ऑस्ट्रेलियाई टीम के खिलाफ इस मुकाबले में एक और कैच लपकाने के साथ ही लिस्ट में सबसे आगे निकल जाएंगे। गौरतलब हैं कि कोहली अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए नेट सत्र में कुछ अतिरिक्त समय के साथ कड़ी मेहनत करते नजर आए। 

भारत की नजरें अपने तीसरे विश्व कप पर हैं

भारतीय टीम की 2011 के बाद से घरेलू मैदान पर अपना दूसरा विश्व कप जीतने पर नजर रहेगी। टीम इंडिया ने 2013 के बाद से कोई बड़ी ट्रॉफी नहीं जीती है। टीम इंडिया  2015 और 2019 में लगातार दो सेमीफाइनल हारकर बाहर हुई थी।

0/Post a Comment/Comments