CWC 2023: अफगानिस्तान के खिलाफ श्रीलंका के नाम दर्ज हुआ अनचाहा रिकॉर्ड, ODI World Cup में हार का चौंकाने वाला आंकड़ा आया सामने

 


श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) को सोमवार को वर्ल्‍ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 30वें मैच में अफगानिस्‍तान (Afghanistan Cricket Team) के हाथों सात विकेट की शिकस्‍त का सामना करना पड़ा। इसी के साथ श्रीलंका के नाम वर्ल्‍ड कप इतिहास में एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया है।

बता दें कि पुणे में खेले गए मुकाबले में श्रीलंका ने पहले बल्‍लेबाजी की और पूरी टीम 49.3 ओवर में 241 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में अफगानिस्‍तान ने 45.2 ओवर में तीन विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया।

इसी के साथ श्रीलंका वर्ल्‍ड कप इतिहास में सबसे ज्‍यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। यह वर्ल्‍ड कप इतिहास में श्रीलंकाई टीम की 43वीं शिकस्‍त रही। श्रीलंका ने जिंबाब्‍वे को पीछे छोड़ा, जिसने 42 मुकाबले वर्ल्‍ड कप में गंवाए हैं। इस लिस्‍ट में तीसरे स्‍थान पर इंग्‍लैंड की टीम काबिज है, जिसने 37 मैच गंवाए हैं। 36 मैच हारने के साथ पाकिस्‍तान की टीम चौथे स्‍थान पर काबिज है। न्‍यूजीलैंड और वेस्‍टइंडीज संयुक्‍त रूप से पांचवें स्‍थान पर हैं, जिन्‍होंने 35-35 मैचों में शिकस्‍त झेली है।

वर्ल्‍ड कप में सबसे ज्‍यादा मैच हारने वाली टीम

43 - श्रीलंका

*42 - जिंबाब्‍वे

37 - इंग्‍लैंड

36 - पाकिस्‍तान

35 - न्‍यूजीलैंड, वेस्‍टइंडीज

बता दें कि श्रीलंका की मौजूदा टूर्नामेंट में यह छह मैचों में चौथी हार थी। श्रीलंकाई टीम वर्ल्‍ड कप 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में छठे स्‍थान पर है। वहीं, अफगानिस्‍तान की यह छह मैचों में तीसरी जीत रही और वो अंक तालिका में पांचवें स्‍थान पर जमी हुई है। श्रीलंका के लिए सेमीफाइनल में पहुंचना भी मुश्किल हो गया है।

श्रीलंका को अगर वर्ल्‍ड कप 2023 के अंतिम-4 में प्रवेश करना है तो उसे अपने शेष सभी मैच जीतने होंगे। इसके साथ ही उसे अन्‍य टीमों के प्रदर्शन पर भी निर्भर रहना होगा। वहीं, अफगानिस्‍तान के पास सेमीफाइनल में पहुंचने का गोल्‍डन चांस है। अगर हश्मतुल्लाह शाहिदी के नेतृत्‍व वाली अफगानिस्‍तान की टीम अपने शेष सभी मैच जीत लेती है तो सेमीफाइनल में पहुंच सकती है।

0/Post a Comment/Comments