Cover Drive का किंग कौन? खुद सुनिए शाहीन से लेकर श्रेयस तक ने किसका लिया नाम

मौजूदा समय में सबसे बेहतरीन कवर ड्राइव शॉट कौन खेलता है? इस सवाल का जवाब दुनियाभर के स्टार खिलाड़ियों ने दिया है। आप भी जरूर सुनिए।

भारत में आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) खेला जा रहा है जिसके दौरान पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) से लेकर भारतीय टीम के स्टार मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) तक ने कवर ड्राइव के मास्टर बल्लेबाज़ का नाम दुनिया को बताया है। आपको बता दें कि यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि विराट कोहली (Virat Kohli) हैं। जी हां, शाहीन से लेकर श्रेयस तक सभी का यही मानना है कि कवर ड्राइव शॉट खेलने में विराट कोहली का कोई भी दूसरा बल्लेबाज मुकाबला नहीं कर सकता।

आईसीसी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया है जिसमें काफी सारे खिलाड़ी विराट कोहली को कवर ड्राइव शॉट का किंग बताते नजर आए। आईसीसी द्वारा शेयर किये गए वीडियो में रविंद्र जडेजा, शाहीन अफरीदी, श्रेयस अय्यर, राशिद खान, हार्दिक पांड्या, सूर्यकुमार यादव, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल,सैम कुर्रन, मोईन अली, मोहम्मद सिराज, डेवोन कॉनवे, कुलदीप यादव और दूसरे भी कई खिलाड़ियों को देखा जा सकता है जिन्होंने कवर ड्राइव शॉट का नाम सुनकर बिना एक भी सेकेंड का समय गंवाए विराट कोहली का नाम लिया।

आपको बता दें वर्ल्ड कप 2023 में विराट के बल्ले ने अब तक आग उगली है। यह दाएं हाथ का बल्लेबाज भारत के लिए शुरुआती दो मुकाबलों में 2 अर्धशतक ठोककर कुल 140 रन बना चुका है। ऐसे में फैंस यही उम्मीद करेंगे कि कोहली अपनी इसी फॉर्म को पूरे टूर्नामेंट में बरकरार रखे और आगामी मुकाबलों में भी रनों का अंबार लगाकर भारतीय टीम को जीत दिलवाए। 

आपको बता दें कि अब वर्ल्ड कप 2023 में भारत का अगला मुकाबला पाकिस्तान के साथ होने वाला है जो कि 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। फैंस इस महामुकाबले का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। बात करें अगर वर्ल्ड कप 2023 के पॉइंट्स टेबल की तो शुरुआती 10 मैचों के बाद सभी टीमें अपने-अपने दो-दो मुकाबले खेल चुकी है। फिलहाल साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान अपने सभी मैच जीतकर टॉप-4 की लिस्ट में बनी हुई हैं। वहीं इंग्लैंड और बांग्लादेश एक-एक जीत के साथ पांचवें और छठे पायदान पर है। बात करें अगर श्रीलंका, नीदरलैंड्स, ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की तो उन्होंने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है।

0/Post a Comment/Comments