मैंने कभी सपने में नहीं सोचा था कि भारत के साथ ऐसा होगा...गौतम गंभीर ने वर्ल्ड कप को लेकर दिया बड़ा बयान

 


टीम इंडिया वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) में अपने आगाज के लिए पूरी तरह तैयार है। उससे पहले टीम के बारे में काफी ज्यादा बात हो रही है। टीम की स्ट्रेंथ और वीकनेस को लेकर चर्चा हो रही है। वहीं पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) का मानना है इस बार टीम की गेंदबाजी उनका मजबूत पक्ष है। गंभीर के मुताबिक उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि किसी भी वर्ल्ड कप में गेंदबाजी भारत का मजबूत पक्ष होगी।

2011 में मिली खिताबी जीत के बाद से, भारत का पिछले दो वर्ल्ड कप में सफर सेमीफाइनल से आगे नहीं बढ़ पाया है। 2015 में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हराकर बाहर किया, जबकि 2019 में न्यूजीलैंड ने भारतीय चुनौती समाप्त की थी। इस बार वर्ल्ड कप भारत में ही, इसलिए टीम इंडिया के सामने एक अलग तरह की चुनौती है।

गेंदबाज ही आपको वर्ल्ड कप जिताएंगे - गौतम गंभीर

भारतीय टीम के बल्लेबाजों का हालिया प्रदर्शन काफी अच्छा रहा है। एशिया कप और ऑस्ट्रेलिया सीरीज में बल्लेबाजों ने अच्छा खेल दिखाया था लेकिन गौतम गंभीर का मानना है कि इस बार गेंदबाजी भारत का मजबूत पक्ष है। उन्होंने जी न्यूज पर बातचीत के दौरान कहा,

मैंने कभी भी अपने जेहन में ये नहीं सोचा था कि इस भारतीय टीम का सबसे मजबूत पक्ष उनकी गेंदबाजी है। भारत को हमेशा बल्लेबाजी के लिए ही जाना जाता रहा है। हालांकि इस बार जिस तरह के गेंदबाज हैं, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी और कुलदीप यादव तो अगर आपके पास इस तरह के 30 ओवर हैं तो फिर आप अच्छी स्थिति में हैं। गेंदबाज आपको टूर्नामेंट जिताएंगे और बल्लेबाज केवल रन बनाकर दे सकते हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप से भारतीय गेंदबाजों ने एशिया कप में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। उसके बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में भी टीम के गेंदबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा।

0/Post a Comment/Comments