पाकिस्तानी एंकर जैनब अब्बास ने मांगी माफी, वर्ल्ड कप बीच में छोड़कर वापस लौटने का बताया बड़ा कारण

पाकिस्तान की एंकर जैनब अब्बास को वर्ल्ड कप बीच में छोड़कर भारत से वापस लौटना पड़ा। अपने एक पुराने ट्वीट की वजह से वो विवादों में आ गई थीं और इसी वजह से उन्हें इंडिया से वापस जाना पड़ा। इसको लेकर पाकिस्तान में काफी शोर-शराबा हुआ कि जैनब अब्बास को बीसीसीआई ने जबरदस्ती वापस भेज दिया है। वहीं अब इस पूरे मामले को लेकर जैनब अब्बास की प्रतिक्रिया सामने आई है और उन्होंने ये साफ कर दिया है कि उन्हें ना तो किसी ने जबरदस्ती वापस भेजा है और ना ही उनसे वापस जाने के लिए कहा गया था। उन्होंने अपनी मर्जी से ऐसा किया था।

दरअसल जैनब अब्बास का एक 9 साल पुराना ट्वीट वायरल हुआ था जो भारत और हिंदू धर्म के खिलाफ था। इसको लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील विनीत जिंदल ने उनके खिलाफ दिल्ली पुलिस के साइबर क्राइम डिपार्टमेंट में शिकायत दर्ज कराई थी। इस वजह से उन्हें वर्ल्ड कप के बीच में भारत से बाहर जाना पड़ा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्होंने भारत का अपमान किया था और हिन्दू देवी-देवताओं को भी अपमानित किया था। इसके बाद पाकिस्तान में काफी शोर-शराबा हुआ था और भारत और बीसीसीआई को काफी भला-बुरा कहा गया था।

जैनब अब्बास ने ट्वीट कर मांगी माफी

वहीं जैनब अब्बास ने अब इस पूरे मामले पर अपना पक्ष रखा है और कहा है कि उनके ऊपर किसी ने कोई जबरदस्ती नहीं की थी और उन्होंने खुद वापस आने का फैसला किया था। जैनब ने अपने ट्वीट में कहा,

मैंने हमेशा अपने फेवरेट स्पोर्ट्स से जुड़े मौकों के लिए खुद को बेहद भाग्यशाली समझा है। यह मेरे लिए बड़ा मौका होता। मुझे न तो भारत से जाने के लिए कहा गया और न ही मुझे निर्वासित किया गया। हालांकि, ऑनलाइन जो प्रतिक्रिया सामने आ रही थी, उससे मैं भयभीत और डरा हुआ महसूस कर रही थी। भले ही मेरी सुरक्षा को कोई खतरा नहीं था लेकिन मेरा परिवार और सीमा के दोनों ओर के दोस्त चिंतित थे। जो कुछ हुआ उस पर विचार करने के लिए मुझे कुछ स्थान और समय की जरूरत थी। मैं साफ करना चाहती हूं कि वे (पुराने पोस्ट) मेरे मूल्यों या मैं आज जो व्यक्ति हूं उसके बारे में नहीं बताते है। ऐसी भाषा के लिए कोई बहाना या जगह नहीं है और जो भी आहत हुए हैं मैं उन सभी से तहे दिल से माफी मांगती हूं।


0/Post a Comment/Comments