दुनिया के 5 बल्लेबाज जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में रोहित शर्मा से ज्यादा छक्के लगा सकते हैं, लिस्ट में 2 भारतीय


रोहित शर्मा ने कल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक छक्कों का क्रिस गेल का सर्वकालिक रिकॉर्ड तोड़ दिया। गेल ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में 553 छक्के लगाए, जबकि शर्मा के नाम अब तक 556 छक्के हैं।

ऐसा लग रहा है कि जब रोहित शर्मा का करियर खत्म होगा तो उनके नाम 600 या शायद 650 छक्के भी होंगे। कई नए युवा बल्लेबाज हैं जो इस रिकॉर्ड को तोड़ने का हुनर ​​रखते हैं. यहां पांच ऐसे खिलाड़ियों की सूची दी गई है।

1. हैरी ब्रुक

इंग्लैंड के बल्लेबाज हैरी ब्रूक ने दिखाया है कि उनमें इच्छानुसार बाउंड्री पार करने की क्षमता है। ब्रूक ने टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए शानदार पारियां खेली हैं। अगर वह टी-20 और वनडे में टॉप फॉर्म में रहे तो उनके पास रोहित का रिकॉर्ड तोड़ने का मौका है।

2.शुभमन गिल तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

दो ऐसे भारतीय खिलाड़ी हैं जो रोहित का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. पहले हैं शुबमन गिल जिन्होंने 6 सिटिंग स्किल्स में काफी सुधार किया है। उनके करियर में अभी कई साल बाकी हैं और अगर उन्होंने अपनी फॉर्म जारी रखी तो वह रोहित का रिकॉर्ड जरूर तोड़ सकते हैं।

3. ईशान किशन तोड़ सकते हैं रोहित शर्मा का रिकॉर्ड

शुबमन गिल की तरह दूसरे भारतीय बल्लेबाज ईशान किशन हैं। किशन अपनी इच्छानुसार सीमाएं पार कर सकता है। वह बाएं हाथ के धुरंधर खिलाड़ी हैं और उनमें रोहित का रिकॉर्ड तोड़ने की क्षमता है।

4. निकोलस पूरन

निकोलस पूरन ने अपने अब तक के अंतरराष्ट्रीय करियर में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं। अगर वह वेस्टइंडीज टीम के नियमित सदस्य बने रहते हैं, तो उन्होंने अपने पिछले कुछ मैचों में जिस तरह का प्रदर्शन किया है, उसे देखते हुए वह निश्चित रूप से रोहित का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं।

5. रहमानुल्लाह गुरबाज़

यह एक लोकप्रिय विकल्प नहीं हो सकता है लेकिन रहमानुल्लाह गुरबाज़ ने अपने करियर में सबसे अधिक छक्के मारने की क्षमता दिखाई है। गुरबाज़ बहुत युवा हैं और अगर वह सुधार करते रहे तो एक दिन रोहित का रिकॉर्ड तोड़ने की बहुत कम संभावना है।

0/Post a Comment/Comments