'रोहित शर्मा अभी तक 40-45 शतक लगा चुके होते लेकिन...' गौतम गंभीर ने जमकर की रोहित की तारीफ

भारत के पूर्व अनुभवी सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। गंभीर ने रोहित को एक निस्वार्थ लीडर बताया है। इस समय रोहित वर्ल्ड कप में बल्ले से अविश्वसनीय फॉर्म में हैं और आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। भारत ने अब तक अपने सभी पांच मैच जीते हैं और इसमें रोहित शर्मा ने बल्ले से भी अहम योगदान दिया है।

रविवार को इंग्लैंड के खिलाफ भारत के मैच के दौरान, गंभीर ने टूर्नामेंट में अब तक रोहित की निस्वार्थ बल्लेबाजी की प्रशंसा की। ये पारी का चौथा ओवर था, जब गंभीर ने इस विश्व कप में भारतीय कप्तान के प्रदर्शन के बारे में बात की। इतना ही नहीं, गंभीर ने ये भी कहा कि अगर रोहित नंबर्स के पीछे भागते तो अब तक उनके नाम 40-45 शतक होते।

उन्होंने कहा,“रोहित शर्मा क्रांतिकारी हैं क्योंकि वो एक निस्वार्थ लीडर हैं। वो टीम से जो भी मांग करते हैं, उसे पहले पूरा करते हैं। अगर आप चाहते हैं कि आपकी टीम सकारात्मक बल्लेबाजी करे तो आपको खुद ऐसा करके उनके लिए एक उदाहरण स्थापित करना होगा। आगे से नेतृत्व करने की बात होती है तो कोई भी पीआर या मार्केटिंग आपको इसमें मदद नहीं करेगी, आपको इसे स्वयं ही करना होगा। वो इस विश्व कप में ऐसा कर रहे हैं, हो सकता है कि उसके नंबर्स बहुत बड़े ना हों, लेकिन हो सकता है कि वो सबसे अधिक रनों की संख्या में 10वें या 5वें स्थान पर हो, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, सबसे ज्यादा मायने रखता है 19 नवंबर को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतना।”

आगे बोलते हुए रोहित ने कहा, “ये समझना महत्वपूर्ण है कि आपका लक्ष्य क्या है। शतक बनाना या वर्ल्ड कप जीतना। अगर आप शतक बनाना चाहते हैं तो उसके हिसाब से खेलें लेकिन रोहित शर्मा एक निस्वार्थ कप्तान हैं। उन्होंने जिस तरह की बल्लेबाजी की है, मुझे उम्मीद है कि वो बाकी टूर्नामेंट में भी ऐसा करना जारी रखेंगे। अगर वो आंकड़ों के बारे में सोचते तो रोहित शर्मा ने अब तक 40-45 शतक बना लिए होते, लेकिन वो आंकड़ों के प्रति जुनूनी नहीं हैं, वो उन पारियों के साथ जवाब दे रहे हैं और एक लीडर यही करता है।"

0/Post a Comment/Comments