4 अनुभवी खिलाड़ी जिनकी वर्ल्ड कप के इतिहास में आश्चर्यजनक तरीके से हुई वापसी

 


आईसीसी विश्व कप में खेलना हर क्रिकेटर का सपना होता है। हालाँकि, टीम चयन प्रक्रिया काफी कठिन है और चयनकर्ताओं को विश्व कप टीम के लिए कुछ कठिन निर्णय लेने पड़ते हैं। कई बार चयन समिति ने अनुभवी खिलाड़ियों को बाहर कर फैंस को निराश किया है.

उदाहरण के लिए, कई भारतीय प्रशंसक यह देखकर निराश हो गए कि न तो शिखर धवन और न ही युजवेंद्र चहल को टीम में जगह मिली। हालाँकि, इसके विपरीत, चयनकर्ताओं ने आईसीसी विश्व कप के लिए कुछ अनुभवी नामों को वापस भी लाया है। यहां ऐसे चार खिलाड़ियों की सूची दी गई है।

1. ICC वर्ल्ड कप 2023 के लिए एंजेलो मैथ्यूज की वापसी

एंजेलो मैथ्यूज ने 2023 विश्व कप में चोट के प्रतिस्थापन के रूप में श्रीलंका की टीम में आश्चर्यजनक वापसी की। उन्होंने टीम में मथीशा पथिराना की जगह ली और टीम में शामिल होने के ठीक दो दिन बाद, उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ खेला, जहां उन्होंने द्वीप राष्ट्र के लिए दो महत्वपूर्ण विकेट लिए।

2. आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए रविचंद्रन अश्विन की वापसी

मौजूदा विश्व कप में वापसी करने वाले एक और अनुभवी एशियाई खिलाड़ी रविचंद्रन अश्विन थे। ऑफ स्पिनर अक्षर पटेल की चोट के स्थान पर भारतीय टीम में शामिल हुए। अश्विन ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक विकेट लिया था.

3. इमरान खान

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर इमरान खान ने 1987 विश्व कप के बाद संन्यास की घोषणा कर दी थी. हालाँकि, वह 1992 विश्व कप के लिए सेवानिवृत्ति से वापस आये और कप्तान के रूप में पाकिस्तान को अपना पहला विश्व कप खिताब दिलाया।

4. जवागल श्रीनाथ

2002 के वेस्टइंडीज दौरे के बाद जवागल श्रीनाथ ने अचानक क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी। कप्तान सौरव गांगुली के आग्रह पर, श्रीनाथ 2003 विश्व कप के लिए संन्यास से वापस आ गए और भारतीय टीम के साथ फाइनल में पहुंचे।

0/Post a Comment/Comments