3 खिलाड़ी जो विवादों में न होते तो 2023 वनडे विश्व कप में खेल सकते थे

 


विवाद किसी भी खिलाड़ी के करियर का अहम हिस्सा होते हैं। हालाँकि, अगर वे इसके कारण कोई बड़ा टूर्नामेंट चूक जाते हैं तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है। यहां, हम उन 3 खिलाड़ियों की सूची पर एक नज़र डालते हैं जो अपने विवादों के कारण 2023 वनडे विश्व कप में खेल सकते थे।

हाल के महीनों में कुछ खिलाड़ी कुछ विवादों के केंद्र में रहे हैं। इसके चलते उन्हें 2023 वनडे विश्व कप के लिए नहीं चुना गया। अगर ये खिलाड़ी मिश्रण में होते तो टीमों को फायदा होता।

1) तमीम इक़बाल

तमीम इकबाल उन खिलाड़ियों में से एक हैं जो अगर विवादों में नहीं होते तो 2023 वनडे विश्व कप में खेल सकते थे। बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज ने कुछ महीने पहले खेल से संन्यास ले लिया था। हालाँकि, देश के प्रधान मंत्री को हस्तक्षेप करना पड़ा और तमीम ने अपनी सेवानिवृत्ति वापस ले ली। कुछ दिनों बाद उन्होंने कप्तानी छोड़ दी. कई लोगों को लगा कि वह बांग्लादेश के अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। हालाँकि, ऐसा नहीं हुआ क्योंकि टीम चयन से कुछ दिन पहले ही विवाद हो गया था, कप्तान शाकिब के साथ झगड़े की खबर थी। बाद में तमीम को टीम में शामिल नहीं किया गया।

2) दनुष्का गुनाथिलका

पिछले साल जब श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था, तब दनुष्का गुनाथिलका ने खुद को एक ऐसे मुद्दे में फंसा लिया था जो गंभीर था। पुलिस भी शामिल थी. अभी तक उन्होंने गेम नहीं खेला है. एक निरंतर सलामी बल्लेबाज, वह श्रीलंकाई लोगों के लिए एक उपयोगी खिलाड़ी होता। हालाँकि, यह निश्चित नहीं है कि वह फिर कभी टीम के लिए खेलेंगे या नहीं।

3) इमाद वसीम

यह स्पष्ट नहीं है कि इमाद वसीम को टीम से बाहर क्यों किया गया। शुरुआत में तो ये फॉर्म की वजह से था लेकिन बाद में वसीम मीडिया में विवादित बयान देने से पीछे नहीं हट सके और इसलिए वे किनारे नहीं हो सके। उन्होंने सीपीएल 2023 में वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम में उनके लिए एक अच्छा विकल्प होता। हालांकि, वह पहले भी बाबर आजम को लेकर कई विवादित बयान दे चुके हैं , इसलिए उनके चुने जाने की उम्मीद नहीं थी।

0/Post a Comment/Comments