वर्ल्ड कप 2023 के बीच वॉशिंगटन सुंदर की रातों-रात चमकी किस्मत, टीम में मिली बड़ी जिम्मेदारी

 


Washington Sundar: आज 5 अक्टूबर 2023 को भारतीय टीम के हरफनमौला ऑलराउंडर वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) अपना 24 वां जन्मदिन मना रहे हैं। इस मौके पर बीसीसीआई ने भी उनको ट्वीट कर बधाई दी है। वहीं इसी के साथ उनसे जड़ी एक ओर बड़ी अपडेट इस दौरान सामने आ रही है, जो कि वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) से तमाम फैंस के लिए काफी ज्यादा उत्सुकता बढ़ाने वाली खबर है। बर्थडे बॉय वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) को इससे बढ़िया जन्मदिन का गिफ्ट ओर शायद ही कोई दे सकता है, इसका उन्होंने भी शायद अनुमान नहीं लगाया होगा।

Washington Sundar को मिली बड़ी जिम्मेदारी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार हरफनमौला खिलाड़ी एम.एस. वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) 16 अक्टूबर 2023 से शुरू होने वाली सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में तमिलनाडु के अभियान का नेतृत्व करेंगे, जबकि शीर्ष क्रम के बल्लेबाज बी. साई सुदर्शन उनके डिप्टी होंगे। तमिलनाडु प्रतियोगिता में सबसे सफल टीम है, जिसने इसे तीन बार जीता है, जिसमें पिछले तीन वर्षों में दो बार शामिल है। टीम को कर्नाटक, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, त्रिपुरा, मध्य प्रदेश और नागालैंड के साथ तैयार किया गया है।

बताया यह भी जा रहा है कि वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) टीएन के ग्रुप चरण के मैच देहरादून में खेले जाएंगे, जिसका पहला मैच उसके दक्षिणी पड़ोसी कर्नाटक के खिलाफ होगा। पिछले साल, टीएन लगातार तीन वर्षों तक फाइनल में रहने के बाद नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहा। अब इस साल एक नए जोश के सहित टीम फिर से इस टूर्नामेंट में लोहा लेने आ रही है।

Washington Sundar सुंदर का सफर

गौरतलब है कि 5 अक्टूबर 1999 को चेन्नई के मध्यम वर्ग के परिवार में जन्मे वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के लिए क्रिकेटर बनने का सफर उतना आसान भी नहीं था। उनके सामने कई बड़ी चुनौतियां भी आई, लेकिन उन्होंने उन सब का डटकर मुकाबला किया और पहले रणजी फिर आईपीएल और उसके बाद भारत की अंतर्राष्ट्रीय टीम में भी जगह बनाई है। इस समय वह एशियन गेम्स 2023 में हिस्सा लेते हुए चीन गए हुए हैं। जहां टीम के गोल्ड मेडल जीतने की संभावना काफी ज्यादा जताई जा रही है।

वाशिंगटन सुंदर (Washington Sundar) के क्रिकेट करियर की बात करें तो अब तक भारतीय टीम के लिए खेल 04 टेस्ट मुकाबलों में उन्होंने मिडिल ऑर्डर पर बल्लेबाजी करते हुए भी 265 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका हाईएस्ट स्कोर नाबाद 96 रन भी रहा। वहीं 18 वनडे मैचों में उन्होंने 251 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली है। इसके अलावा 38 अंतर्राष्ट्रीय T20 मुकाबले में उनके नाम 107 रन भी हैं। उनकी प्रतिभा किसी से छिपी भी नहीं है, वह आईपीएल से लेकर तमिलनाडु प्रीमियर लीग में भी अक्सर धुआंधार बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते हैं।

0/Post a Comment/Comments