अर्जेंटीना वुमेंस ने 20 ओवर में बना डाले 427 रन, करिश्मा करके तोड़ डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

 


अर्जेंटीना वुमेंस क्रिकेट टीम ने बीते शुक्रवार (13 अक्टूबर) को टी20 क्रिकेट का सर्वाधिक स्कोर बनाकर इतिहास रच दिया है। दरअसल, यह मुकाबला अर्जेंटीना और चिली वुमेंस टीम के बीच खेला गया था जिसमें अर्जेंटीना की टीम ने अपनी पारी के 20 ओवर में 200 या 250 रन नहीं बल्कि 427 रन ठोक डाले। इसके बाद अर्जेंटीना के गेंदबाजों ने चिली टीम को 15 ओवर में महज 63 रनों पर ऑल आउट कर डाला और यह मैच जीतने के साथ-साथ कई रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिये।

तोड़ डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड

आपको बता दें कि अर्जेंटीना ने बेहरीन वुमेंस टीम का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़कर अपने नाम कर लिया है। अर्जेंटीना ने 20 ओवर में 427 रन बनाए जिसके बाद वह टी20 क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली टीम बन चुकी है। इससे पहले बेहरीन वुमेंस टीम के नाम यर रिकॉर्ड था जिन्होंने सऊदी अरब वुमेंस टीम के खिलाफ 20 ओवर में 318 रन स्कोर बोर्ड पर टांगे थे।

ये रिकॉर्ड भी टूटे

आपको बता दें कि इस एक मुकाबले में कई सारे रिकॉर्ड टूट चुके हैं। इस मैच में अर्जेंटीना ने चिली को 364 रनों के बड़े अंतर से हराया जो कि किसी भी टी20 क्रिकेट मैच में रनों के मामले में सबसे बड़ी जीत है। वहीं इस मुकाबले के दौरान चिली टीम ने 73 एक्स्ट्रा रन लुटाए। जो कि अब एक अपने आप में एक रिकॉर्ड बन चुका है।

इस मुकाबले में लूसिया टेलर ने 84 गेंदों पर 27 चौके लगाकर 169 रन ठोके जिसके बाद अब टेलर वुमेंस क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन चुकी है।

चिली की गेंदबाज़ कॉन्स्टैंज़ा ओयार्स ने इस मैच में अपने 4 ओवर में 92 रन लुटाए जिसके बाद अब वह वुमेंस टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन लुटाने वाली गेंदबाज बन चुकी हैं।

नहीं लगा एक भी छक्का

बात करें इस मुकाबले की तो इस मैच में चिली टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी थी जिसके बाद लूसिया लेटर (169) और अल्बर्टिना गैलन (145) की शतकीय पारी के दम पर अर्जेंटिना की टीम ने 20 ओवर में एक विकेट खोकर 427 रन बनाए। लेकिन इस दौरान एक गौर करने वाली बात यह भी रही कि रनों का अंबार लगाने के बावजूद अर्जेंटीना की टीम की तरफ से एक भी छक्का नहीं लगा। इसके जवाब में चिली टीम के लिए सबसे ज्यादा रन जेसिका मिरांडा ने बनाए जिन्होंने 27 रनों की पारी खेली। बाकी टीम की कोई भी खिलाड़ी 5 से ज्यादा रन नहीं बना सकी। यही वजह रही टीम का कुल स्कोर 63 रन ही हो सका और वह मैच 364 रनों से हार गए।

0/Post a Comment/Comments