IPL 2024 के लिए RCB ने खास व्यक्ति को किया शामिल, इंग्लैंड को दो बार विश्व विजेता बनाने का है अनुभव

 


विश्व क्रिकेट की सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजी में से एक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) ने नए क्रिकेट निदेशक को नियुक्त किया है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करके इसके बारे में जानकारी दी है कि उन्होंने 40 वर्षीय मो बोबाट (Mo Bobat) को आईपीएल के लिए क्रिकेट निदेशक के रूप में नियुक्त किया है।

आरसीबी ने अपने ट्वीट में बताया है कि बोबाट ने 2019 से इंग्लैंड क्रिकेट के लिए प्रदर्शन निदेशक के रूप में काम किया है और पिछले 12 साल से इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड का हिस्सा रहे हैं। उनके कार्यकाल में इंग्लैंड की टीम ने वनडे और टी20 वर्ल्ड कप भी अपने नाम किया।

आरसीबी के लिए काम करने को उत्सुक हैं मो बोबाट

आरसीबी के मुख्य कोच एंडी फ्लावर के साथ भी बोबाट का तालमेल काफी अच्छा है। इंग्लैंड के कोचिंग कार्यकाल के दौरान दोनों ने साथ में काम किया था। आरसीबी में शामिल होने के बाद मो बोबाट ने कहा,

"आरसीबी दुनिया की सबसे लोकप्रिय फ्रेंचाइजियों में से एक है, जिनके पास बहुत बड़ा फैन बेस है। उनके लिए अपना योगदान देने मेरे लिए गर्व की बात होगी। माइक हेसन और संजय बांगर, दोनों के कामों का सम्मान करना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ वर्षों से इस टीम में स्थिरता और निरंतरता प्रदान की है।"

उन्होंने आगे कार्य करने के लिए उत्सुकता जताई और कहा, "मैं वाकई में एंडी फ्लावर के साथ मिलकर काम करने के लिए उत्सुक हूं, जिन्हें मैं अच्छी तरह से जानता हूं, ताकि हम कमान संभाल सके और आरसीबी को वह सफलता दिला सकें जो वह चाहती है। जब समय आएगा, तब मैं बड़े दुख के साथ ईसीबी छोड़ दूंगा। मैं पिछले कई सालों से मिले सभी अवसरों और समर्थन के लिए हमेशा आभारी रहूंगा और अपने साथ कई विशेष यादें, उपलब्धियां और दोस्ती लेकर जाऊंगा। एंडी और मैं आगे आने वाली चुनौतियों का आनंद लेंगे और हम दोनों फाफ और उनके खिलाड़ियों को पूरी मदद के लिए तैयार हैं।

0/Post a Comment/Comments