IND vs PAK weather update: भारत-पाकिस्तान का मैच रद्द! PAK सुपर 4 में और भारत टूर्नामेंट से बाहर!


IND vs PAK weather update:
पहले आयोजन स्थल को लेकर विवाद, फिर तारीखों को लेकर असमंजस, टीम चयन में दिक्कतें और अब आखिरकार भारत बनाम पाकिस्तान 2023 एशिया कप मैच की तारीख और स्थान पर मुहर लग गई है। लेकिन अब क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक और बुरी खबर है। कैंडी से 30 मिनट की दूरी पर पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, जहां भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच एशिया कप 2023 का पहला मैच खेला जाएगा, मैच के दिन भारी बारिश होने की संभावना है।

IND vs PAK weather update: भारत बनाम पाकिस्तान मैच में बारिश की क्या संभावना है?

इस बात की 91 प्रतिशत संभावना है कि एशिया कप 2023 में ग्रुप ए के मैचों में बारिश बाधा बनने वाली है। पल्लेकेले में पिछले दो दिनों से भारी बारिश हो रही है और विभिन्न मौसम पूर्वानुमान ऐप्स के अनुसार, शनिवार (2 सितंबर) को स्थिति और खराब हो सकती है, जब भारत बनाम पाकिस्तान मैच निर्धारित है। इसलिए, जब तक अचानक बारिश रुकने का कोई चमत्कार न हो, मैच लगभग असंभव है।

Asia Cup 2023: एशिया कप में अगस्त-सितंबर का माहौल..

श्रीलंका के पल्लेकेले स्टेडियम में अब तक 33 एकदिवसीय मैच खेले गए हैं और उनमें से केवल तीन अगस्त-सितंबर के दौरान हुए हैं, यह स्पष्ट संकेत है कि श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड बारिश के मौसम के कारण इस अवधि के दौरान क्रिकेट मैचों की मेजबानी करने से बचता है।

IND vs PAK weather update: बारिश के पूर्वानुमान के बावजूद श्रीलंका में एशिया कप क्यों?

क्रिकेट प्रेमी सोच रहे होंगे कि बारिश के पूर्वानुमान और मौसम के बावजूद श्रीलंका को एशिया कप के लिए क्यों चुना गया। इसका उत्तर संभवतः आपके लिए स्पष्ट होना चाहिए। जब यह स्पष्ट हो गया कि भारत को टूर्नामेंट के मूल एकल मेजबान पाकिस्तान में जाने के लिए सरकार की मंजूरी नहीं मिलेगी, तो एशियाई परिषद के पास हाइब्रिड मॉडल चुनने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। परिणामस्वरूप, मौसम पूर्वानुमान के बावजूद एशिया कप 2023 के अधिकांश मैच श्रीलंका में खेलने होंगे।

अगर बारिश के कारण भारत बनाम पाकिस्तान मैच रद्द हो जाए तो क्या होगा?

चूंकि एशिया कप का मैच 50 ओवर का होता है, ऐसे में कुछ अनुमान ये भी लगाए जा रहे हैं कि अगर बारिश हुई तो भी पारी कम से कम 20 ओवर में पूरी हो जाएगी। लेकिन अगर यह संभव नहीं है और मैच पूरी तरह से रद्द कर दिया जाता है, तो भारत और पाकिस्तान दोनों को मैच अंक दिए जाएंगे। परिणामस्वरूप, पाकिस्तान सुपर 4 के लिए जगह बना लेगा क्योंकि वे पहले ही नेपाल को हरा चुके हैं। लेकिन भारत को अगले दौर में पहुंचने के लिए ग्रुप मैच में नेपाल को हराना होगा।

0/Post a Comment/Comments