ICC ने जारी की वर्ल्ड कप के लिए कमेंटेटर्स की पूरी लिस्ट, दिग्गजों के नाम आये सामने

 


अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद यानी आईसीसी ने वर्ल्ड कप (ICC Cricket World Cup 2023) के लिए दुनियाभर के लोकप्रिय कमेंटेटर्स के नामों का ऐलान कर दिया है। इस लिस्ट में कुल 10 देशों के 31 कमेंटेटर्स के नाम शामिल हैं। अंग्रेजी भाषा में कमेंट्री करने वाले इन कमेंटेटर्स की लिस्ट में भारत के 6 कमेंटेटर्स शामिल हैं, जिसमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा (Anjum Chopra) भी शामिल हैं। भारत की ओर से रवि शास्त्री (Ravi Shastri) और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी अपनी-अपनी आवाज़ में दर्शकों को क्रिकेट का ज्ञान देंगे।

इनके अलावा ऑस्ट्रेलिया की ओर से पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग के साथ मैथ्यू हेडन, शेन वॉटसन, आरोन फिंच समेत क्रिकेट के पूर्व दिग्गज इस वर्ल्ड कप के दौरान कमेंट्री करते हुए नज़र आएंगे। वहीं, डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की ओर से पूर्व कप्तान नासिर हुसैन और इयोन मोर्गन समेत 4 दिग्गज क्रिकेट का विश्लेषण करते हुए दिखाई देंगे।

आईसीसी ने जारी की कमेंटेटर्स की पूरी लिस्ट

इनके अलावा इस वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के वकार यूनिस, रमीज़ राजा, वेस्टइंडीज के इयान बिशप, दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर शॉन पोलक, न्यूज़ीलैंड के सामइन डोल, श्रीलंका के रसेल अर्नोल्ड समेत बांग्लादेश और जिम्बाब्वे के कमेंटेटर्स भी कमेंट्री पैनल की शोभा बढ़ाते हुए नज़र आएंगे। इस लिस्ट में सबसे ज्यादा 7 कमेंटेटर्स ऑस्ट्रेलिया के हैं, जबकि भारत के 6 कमेंटेटर्स का नाम इस लिस्ट में शामिल है। वहीं, इंग्लैंड की ओर से कुल 4 क्रिकेट दिग्गजों का नाम इस लिस्ट में शुमार है।

कमेंटेटर्स की पूरी लिस्ट

भारत: सुनील गावस्कर, हर्षा भोगले, रवि शास्त्री, संजय मांजरेकर, दिनेश कार्तिक, अंजुम चोपड़ा

ऑस्ट्रेलिया: शेन वॉटसन, रिकी पोंटिंग, लिसा स्टालेकर, आरोन फिंच, मैथ्यू हेडन, डर्क नैन्स, मार्क हॉवर्ड

इंग्लैंड: नासिर हुसैन, माइकल एथरटन, इयोन मोर्गन, मार्क निकोलस, इयान वार्ड

वेस्टइंडीज: इयान बिशप, सैमुअल बद्री

दक्षिण अफ्रीका: कास नायडू, शॉन पोलक, नताली जर्मनोस

न्यूजीलैंड: इयान स्मिथ, साइमन डोल, केटी मार्टिन

श्रीलंका: रसेल अर्नोल्ड

पाकिस्तान: रमीज़ राजा, वकार यूनिस

बांग्लादेश: अतहर अली खान

जिम्बाब्वे: म्पुमेलेलो मबांगवा

0/Post a Comment/Comments